Electronics 

दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च हुआ Sony Xperia 5…

सोनी ने अपना नया स्मार्टफोन Sony Xperia 5 II लॉन्च कर दिया है और यह स्मार्टफोन आकर्षक फीचर्स के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि Sony Xperia 5 II स्मार्टफोन अमेरिका और यूके समेत चुनिंदा क्षेत्रों में ही लॉन्च हुआ है। स्मार्टफोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अतिरिक्त स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, सिंगल रैम और स्टोरेज विकल्प मिलता है। Sony Xperia 5 II चार कलर में लॉन्च हुआ है और यह इस साल के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

यह स्मार्टफोन 899 यूरो (लगभग 78 हजार रुपये) की कीमत पर लॉन्च हुआ है। यह कीमत फोन के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। यह फोन ब्लू, ब्लैक और ग्रे कलर में यूरोपीय बाजार में उपलब्ध होगा, जबकि अमेरिकी बाजार में यह स्मार्टफोन ब्लैक, ब्लू, ग्रे और पिंक कलर में उपलब्ध होगा। यह फोन इस साल के अंत में सेल पर उपलब्ध होगा, सोनी ने इस तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। वहीं दि वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक यह स्मार्टफोन 949 डॉलर (लगभग 70 हजार रुपये) की कीमत अमेरिकी बाजार में 4 दिसंबर को उपलब्ध होगा।

डुअल सिम सपोर्ट वाला Sony Xperia 5 II स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 6.1 इंच का Full-HD+ (1,080×2,520 pixels) OLED डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच स्कैन रेट के साथ आता है। इसमें 21:9 का आस्पेक्ट रेशियो और HDR का सपोर्ट मिलता है। यह स्मार्टफोन octa-core Snapdragon 865 SoC और 8GB रैम के साथ आता है। फोटो के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी, 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी और 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस मिलता है। फ्रंट में कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है, जो ऊपर की बेजल में लगा हुआ है।

यह स्मार्टफोन 128 जीबी की UFS स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में 5G, dual-band Wi-Fi, GPS/ A-GPS, Bluetooth 5.1, a 3.5mm headphone jack, NFC और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट चार्जिंग दिया है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है। यह स्मार्टफोन 4000 एमएएच की बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। कंपनी का कहना है फोन 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो सकता है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

five × 1 =

WhatsApp chat