Politics & Crime Regional 

104 करोड़ की लागत से पाइप लाइन विस्तार में घपले व अनियमितता की शिकायत पर केन्द्र ने दिया जांच का आदेश…

अंबेडकरनगर। अकबरपुर शहर के मोहल्लों में पेयजल हेतु पाइप लाइन विस्तार कार्यदायी संस्था द्वारा कराया जा रहा है जिसे लेकर भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला महामंत्री व पेशे से अधिवक्ता बाबा रामशब्द यादव ने अनियमितता व घपले का आरोप लगाते हुये पीएमओ कार्यालय को शिकायती पत्र प्रेषित किया था। मामले को संज्ञान लेते हुये जांच का आदेश निर्गत हुआ है जिससे कार्यदायी संस्था सहित अन्य जिम्मेदार विभागों के विरूद्ध कार्यवाही होना तय माना जा रहा है।

ज्ञात हो कि कार्यदायी संस्था जल निगम विभाग को ‘‘अमृत योजना’’ से 104 करोड़ रूपये की लागत से अकबरपुर नगर पालिका परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डो में पेयजल आपूर्ति हेतु पाइप लाइन विस्तार का बजट शासन स्तर से अवमुक्त हुआ था जिसमें कार्यदायी संस्था के अधिकारियों द्वारा कार्य प्रारंभ किया गया।


वार्डो के तमाम मार्गो के किनारे खुदाई कर पाइप बिछायी गयी किन्तु क्षतिग्रस्त मार्गो का मरम्मत नहीं कराया गया जिसे लेकर उक्त बीजेपी नेता ने विगत माह में जिलाधिकारी, नगर पालिका परिषद व कार्यदायी संस्था के अधिशाषी अभियन्ता को अवगत कराया जिसमें उनके द्वारा कहा गया कि कार्यदायी संस्था के अधिकारी व ठेकेदार जो पाइप लगवा रहे हैं वह घटिया किस्म की हैl

खुदाई भी मैनुअल से न कराकर जेसीबी मशीन का प्रयोग कर रहे हैं। साथ ही सड़कों की मरम्मत भी नहीं करवा रहे है जिससे नगरवासियों सहित राहगीरों के आवागमन में भारी दुश्वारी हो रही है किन्तु मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया।

इस मामले को लेकर बीजेपी नेता ने पीएमओ कार्यालय को पाइप लाइन विस्तार में मानकों की अनदेखी व जिले के अधिकारियों द्वारा नजरन्दाज किये जाने का आरोप लगाते हुये पीएमओ कार्यालय को पत्र प्रेषित किया। मामले को तत्काल संज्ञान लेते हुये प्रदेश सरकार को आदेश निर्गत किया गया जिससे अब आमजन में यह चर्चा शुरू हो गयी है कि केन्द्र के आदेश पर निष्पक्ष जांच हो जायेगी साथ ही घपला घोटाला भी उजागर होगा और कार्यवाही भी तय होगी।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

13 − 1 =

WhatsApp chat