240 km सिंगल चार्ज, इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का नया रेंज बाजार में…

दुनिया भर में एडवांस गैजेट और स्मार्टफोन बनाने के लिए मशहूर चीन की प्रमुख कंपनी Xiaomi की सहयोगी कंपनी Nine Boat ने नए E-series को 5 अलग अलग वैरिएंट में पेश किय है, ये सभी स्कूटर अपने ड्राइविंग रेंज और स्पीड के अनुसार भिन्न हैं। इसका टॉप वैरिएंट E200P सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है।

Ninebot ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की नई रेंज को पेश किया है। इसें E-series और C-series शामिल है। ये दोनों सीरीज अलग अलग बैटरी पै​क, तकनीकी और ड्राइविंग रेंज पर बेस्ड हैं। इसमें E-series हाई परफॉर्मेंस वाली रेंज है वहीं C-series लो परफॉर्मेंस वाली रेंज है।

Ninebot ने नए E-series को 5 अलग अलग वैरिएंट में पेश किय है, ये सभी स्कूटर अपने ड्राइविंग रेंज और स्पीड के अनुसार भिन्न हैं। इसका टॉप वैरिएंट E200P सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा है। वहीं बेस वर्जन E80C अधिकतम 51 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है और ये सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। इसमें कंपनी ने 1.2Kw की क्षमता का बैटरी प्रयोग किया है।

Ninebot E100 में कंपनी ने 1.8kw की क्षमता का बैटरी पैक प्रयोग किया है जो कि 100 से 200 किलोमीटर तक की ड्राइविं रेंज प्रदान करता है। ये स्कूटर अधिकतम 65 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। वहीं E125 में कंपनी ने 2.4kw की क्षमता का बैटरी पै​क इस्तेमाल किया है जो कि इस स्कूटर को 120 किलोमीटर से लेकर 240 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। ये आपकी ड्राइविंग स्टाइल पर निर्भर करता है। ये स्कूटर अधिकतम 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

4 × 3 =

WhatsApp chat