आपकी नजर में शादी के बाद ऐसा करना सही है?

एक स्टडी से ये पता चलता है कि जो कपल काम के सिलसिले में एक-दूसरे से दूर रहते हैं, वो एक दूसरे को ज्यादा प्यार करते हैं और उनके बीच हमेशा नजदीकियां रहती हैं. इस बात का एहसास उन्हें तब होता है जब वो कई दिनों के बाद एक-दूसरे से मिलते हैं।

हांलाकि ये फासला पांच दिन से ज्यादा का नहीं होना चाहिए. यूके के एक होटल द्वारा कराए गए सर्वे में 2000 लोगों ने हिस्सा लिया। सर्वे से पता चला कि हर दस में वो चार लोग अपने रिलेशनशिप से खुश थे जो अपने काम की वजह से अपने पार्टनर से दूर रहते हैं।

होटेल में अकाउंट का काम देखने वाले 35 साल के रिचर्ड स्कॉट अक्सर काम के सिलसिले में पत्नी से दूर जाते हैं। उनका कहना है कि समय के साथ-साथ कुछ दिनों के लिए एक दूसरे से अलग रहना भी जरूरी हो जाता है। इससे एक दूसरे की अहमियत का एहसास होता है।

सर्वे में कुछ लोग इस बात से भी खुश दिखे की काम के सिलसिले में बाहर जाना और होटल के बड़े कमरे में अकेले रहने में उन्हें एक सुकून का एहसास होता है। कुछ दिनों तक घर के मामलों से दूर रहने पर दिमाग भी फ्रेश रहता है।

वहीं दस में से चार लोगों का कहना था कि दूर रहने के बाद जब वो काम से वापस घर आते हैं तो उनका स्वागत बहुत खास तरीके से होता है जो उन्हें बहुत पसंद आता है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

one × 1 =

WhatsApp chat