खुफिया एजेंसी ने प्रमुख शहरों में जारी किया अलर्ट, हमले की तैयारी में ISI

अनुच्छेद 370 पर भारत के फैसला के बाद पाकिस्तान भारत में आतंकी हमले करने की साजिश बना रहा है। गुजरात से लेकर दिल्ली तक आतंकवादी हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। इसका खुलासा भारत की खुफिया एजेंसी ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है। भारत की आंतरिक जासूस एजेंसी, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने दिल्ली पुलिस को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में संभावित आतंकी हमलों के खिलाफ अलर्ट किया है।

इस गुप्त रिपोर्टों में कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के साथ अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर उजागर, अल-उमर-मुजाहिदीन (एयूएम) आईएसआई (पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज) का नया पोस्टर बॉय है, वह घाटी के बाहर बड़े आतंकी हमले करने में सक्षम है।

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन एयूएम का नेतृत्व खूंखार कश्मीरी आतंकवादी मुश्ताक अहमद जरगर उर्फ ​​मुश्ताक लाटराम कर रहा है, जिसके मॉड्यूल ने पिछले 12 जून को श्रीनगर के पास अनंतनाग में आतंकी हमले को अंजाम दिया था, जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे। “जर्गर ने जम्मू और कश्मीर के साथ-साथ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से कश्मीरी कैडर की भर्ती की है।

पुलिस डिपार्टमेंट से कहा गया है कि साइबर कैफे, पुराने कार डीलरों, सिम कार्ड डीलरों, रासायनिक दुकानों पर गहन चौकसी के अलावा अन्य जगहों पर भी नजर बनाए रखनी है। रिपोर्टों में कहा गया है कि एयूएम का वर्तमान मुख्यालय मुजफ्फराबाद (पीओके) में स्थित है, जहां संगठन आईएसआई के अधिकारियों की देखरेख में एक आतंकी शिविर चलाता है।

Spread the love

Written by 

Related posts

WhatsApp chat