Automobiles 

क्रूजर देगी रॉयल एनफील्ड को टक्कर, जानें, आखिर क्या होगा जिसमें खास…

पिछले दिनों नई Hornet 2.0 बाइक लॉन्च की थी, कंपनी अब 30 सितंबर को अपनी नई क्रूजर लाने की तैयारी में है। होंडा की यह दमदार बाइक भारत में रॉयल एनफील्ड और जावा बाइक्स से टक्कर लेगी। आने वाली क्रूजर बाइक 400cc से कम के सेगमेंट में हो सकती है और यह बाइक रेट्रो क्लासिक थीम के साथ आएगी। कंपनी ने एक टीजर रिलीज किया है, जिससे होंडा की इस मोटरसाइकल के इग्जॉस्ट साउंड का खुलासा हुआ है। टीजर से पता लगा है कि यह एक क्रूजर होगी।

होंडा, कौन सी बाइक लाने जा रही है इसको लेकर अभी कोई क्लैरिटी नहीं है। यह बाइक Rebel 300 से मिलती-जुलती हो सकती है। होंडा की आने वाली बाइक को खासतौर पर इंडियन मार्केट के लिए डिजाइन किया गया है। लेकिन, अभी यह कन्फर्म नहीं है कि यह बाइक नए प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी या Rebel 300 के प्लैटफॉर्म पर ही बेस्ड होगी। Rebel बाइक मॉडर्न लिक्विड कूल्ड- प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है, जो कि Honda CB300R से बॉरो किया गया है। ऐसे में संभव है कि यह नई बाइक पूरे तरह से नए प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी।

होंडा की नई क्रूजर की कीमत 2-2.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। होंडा इस बाइक से 400cc से कम के सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड को कड़ी चुनौती देना चाहती है। नई क्रूजर को होंडा बिग विंग डीलर नेटवर्क के जरिए बेचा जाएगा। कंपनी ने पिछले दिनों घोषणा की है कि वह बिग विंग नेटवर्क का विस्तार करके इसे देश के 75 शहरों तक पहुंचाना चाहती है। बिग विंग नेटवर्क को प्रीमियम प्रॉडक्ट्स के लिए डिजाइन किया गया है और यह नई बाइक इस नेटवर्क से बेची जानी वाली सबसे अफॉर्डेबल मोटरसाइकल होगी। इधर, रॉयल एनफील्ड भी अपनी दमदार बाइक Meteor 350 लाने वाली है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

18 − 6 =

WhatsApp chat