Tata Motors ने इलेक्ट्रिक कार Nexon EV के लिए शुरू किया सब्सक्रिप्शन प्लान, घर लाइये 15 लाख की गाड़ी, चलाइये और जब मन भर जाए तो कंपनी को कर दीजिए वापस, ओनली…

आप टाटा की 15 लाख से ज्यादा कीमत की यह कार किराये पर लेकर चला सकते हैं. खुद कंपनी किराये पर ग्राहकों को दे रही है. दरअसल, Tata Motors ने अपने इलेक्ट्रिक कार Nexon EV (नेक्सन इलेक्ट्रिक व्हीकल) के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू किया है।

कंपनी का कहना है कि यह उन ग्राहकों के लिए फायदेमंद स्कीम है, जो कुछ वक्त के लिए किसी शहर में रहेंगे और उन्हें कार की जरूरत पड़ेगी, लेकिन वो इतने कम वक्त के लिए गाड़ी खरीदना नहीं चाहते हैं।

कंपनी ने फिलहाल 18 महीने, 24 महीने, और 36 महीने के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान को लॉन्च किया है. अगर ग्राहक 18 महीने के लिए टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार को किराये पर लेना चाहते हैं तो उन्हें हर महीने 47,900 रुपये पेमेंट करना होगा।

24 महीने के सब्सक्रिप्शन प्लान में हर महीने 44,900 रुपये किराये देने होंगे. जबकि 36 महीने के लिए सब्सक्रिप्शन पर हर महीने 41,900 रुपये किराये देने होंगे. सब्सक्रिप्शन खत्म होने के बाद, ग्राहक या तो अपने प्लान को बढ़ा सकते हैं या कंपनी को गाड़ी वापस कर सकते हैं।

कंपनी का कहना है कि इस सब्सक्रिप्शन स्कीम के तहत इलेक्ट्रिक कारों की पहुंच बढ़ेगी. इसके लिए टाटा ने ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के साथ साझेदारी की है. हर महीने किराये के अलावा ग्राहक को कोई अन्य शुल्क नहीं देना होगा. वो कार को चार्ज करें और चलाएं।

टाटा की यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 312 किलोमीटर चल सकती है. इसमें 30.2 kWh की लिथियम आयन बैटरी है. इसकी बैटरी 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. जबकि फास्ट चार्जर के जरिए 60 मिनट में 80 फीसदी बैटरी चार्ज हो जाती है।

स्पीड की बात करें तो यह EV सिर्फ 9.9 सेकेंड में 0-100 km की स्पीड पकड़ सकती है. Tata Nexon EV की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये है, जबकि ऑन रोड प्राइस करीब 15,63,997 रुपये है. वहीं टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 15.99 लाख रुपये है।

टाटा मोटर्स का यह खास सब्सक्रिप्शन प्लान फिलहाल देश के 5 बड़े शहरों में उपलब्ध हैं. इसमें दिल्ली/एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद और बेंगलुरू शामिल हैं।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

four × 1 =

WhatsApp chat