Automobiles 

सबसे सस्ती Bullet 350 BS6 के लांच से पहले ही कीमत का हुआ खुलासा!..

भारतीय बाजार में वाहन निर्माता कंपनियां इस समय तेजी से अपने वाहनों को नए मानकों के अनुसार अपडेट करने में लगी हैं। इसी क्रम में देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield भी अपने व्हीकल लाइनअप को अपडेट कर रहा है। Royal Enfield जल्द ही बाजार में अपनी Bullet 350 BS6 को लांच करने वाला है। लेकिन इस बाइक के बाजार में आने से पहले ही इसकी कीमत का खुलासा हो गया है। खबर है कि ये बाइक मौजूदा BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 6,000 रुपये तक महंगी हो जाएगी।

बाइकवाले में छपी रिपोर्ट के अनुसार, Royal Enfield की मशहूर और सबसे सस्ती एंट्री लेवल बाइक Bullet 350 स्टैंडर्ड और सबसे किफायती 350X वैरिएंट में उपलब्ध है। इसमें नए BS6 इंजन अपडेट के बाद Bullet 350 स्टैंडर्ड किक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 1.28 लाख रुपये हो जाएगी। वहीं 350X मॉडल के किक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 1.22 लाख रुपये और इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 1.37 लाख रुपये होगी।

हालांकि अभी इस बारे में आधकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। ये कीमतें मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित हैं। खबर है कि कुछ डिलरशिप पर Bullet 350 BS6 मॉडल पहुंचना भी शुरू हो चुकी है। इसके अलावा कुछ डिलरशिप अनाधिकारिक तौर पर इस बाइक की बुकिंग भी शुरू कर चुके हैं। इसके लिए 10,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट ली जा रही है।

कंपनी नई Royal Enfield Bullet 350 के BS6 मॉडल में नए अपडेटेड 346cc की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग करेगी। इसके अलावा इसमें फ्यूल इंजेक्शन तकनीक को शामिल किया जाएगा, जो कि बाकी बाइक्स में भी देखने को मिल रहा है। हालांकि इस अपडेटेड इंजन के पावर आउटपुट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। मौजूदा इंजन 19.1bhp की पावर और 28Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसा माना जा रहा है कि इंजन अपडेट के अलावा इस बाइक में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि, हाल ही में Royal Enfield ने अपनी सबसे मशहूर बाइक Classic 350 को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर के लांच किया था। इस बाइक की कीमत कंपनी ने 1.65 लाख रुपये तय की है। कंपनी कुछ नए मॉडल्स पर भी काम कर रही है, जिसे इस साल बाजार में पेश किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने कुछ नए नामों को भी ग्लोबल लेवल पर पेटेंट करवाया है, जिसमें शेरपा, हंटर इत्यादि प्रमुख हैं।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

11 + 9 =

WhatsApp chat