सरकार संसद में मेरी आवाज नहीं दबा सकती…. चिदंबरम

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल से छूटने के एक दिन बाद गुरूवार की सुबह संसद भवन पहुंचे। चिदंबरम ने वहां पर कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ प्याज की आसमान छूती कीमतों को लेकर संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया।

पी. चिदंबरम ने केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पर भी प्याज को लेकर दिए बयान पर निशाना साधा। चिदंबरम ने कहा कि वित्तमंत्री ने कहा कि वे प्याज नहीं खाती है। तो फिर वे क्या खाती हैं?

कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्याज की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन भी किया था जिसमें पी चिदंबरम के अलावा गौरव गोगोई, अधीर रंजन चौधरी, कुमारी शैलजा, के सुरेश, कार्ति चिदंबरम आदि ने हिस्सा लिया ।

कांग्रेस सांसदों के हाथों में पोस्टर थे जिस पर लिखा था ‘महंगाई पर प्याज की मार, बंद करो मोदी सरकार । वे प्याज की कीमत कम करने के लिये कदम उठाने की मांग भी कर रहे थे। कांग्रेस सांसद अपने साथ एक टोकरी प्याज भी लेकर आए थे ।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा था कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिये कई कदम उठाये हैं जिनमें इसके भंडारण से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय शामिल हैं।

आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई ने कांग्रेस नेता चिदंबरम को सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। 106 दिन बाद सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली और उसके बाद वे वहां से छूटकर घर आए। उनके ऊपर वित्त मंत्री रहते हुए आईएनएक्स मीडिया को विदेशी फंड पाने के लिए अवैध तरीके से मंजूरी देने का आरोप है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

twenty − five =

WhatsApp chat