पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज..

पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम की INX Media Case की अंतरिम जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। शीर्ष अदालत ने कल यानी सोमवार को आदेश दिया था कि पूर्व वित्‍त मंत्री को गुरुवार तक तिहाड़ जेल नहीं भेजा जाए। कल अंतरिम जमानत के आग्रह पर विचार करने के निचली अदालत को आदेश के चंद घंटों बाद ही शीर्ष अदालत ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के अनुरोध पर इसमें संशोधन कर दिया। न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने कहा कि सॉलिसिटर जनरल के अनुरोध पर अब इस मामले में गुरुवार की जगह मंगलवार को सुनवाई होगी।

सुप्रीम कोर्ट में कल पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की ओर से राहत पाने को खूब दलीलें दी गईं तो जवाब में सीबीआइ की ओर से भी जोरदार विरोध हुआ। बहरहाल दोनों ओर से हुई बहस के बाद चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से उस समय आंशिक राहत मिल गई जब कोर्ट ने कहा कि इस मामले में उन्हें फिलहाल तिहाड़ जेल नहीं भेजा जाएगा। इससे पहले, चिदंबरम ने उन्हें तिहाड़ जेल भेजने की बजाय घर में ही हिरासत में रखने की पेशकश की थी।

शीर्ष अदालत ने पहले दोपहर करीब एक बजकर 40 मिनट पर निचली अदालत से कहा कि चिदंबरम की अंतरिम जमानत के अनुरोध पर आज ही विचार किया जाए और यदि उन्हें राहत नहीं दी जाती है तो उनकी सीबीआइ हिरासत की अवधि तीन दिन के लिए बढ़ा दी जाएगी। हालांकि, यह आदेश पारित करने के कुछ घंटों बाद सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने इस मामले का करीब तीन बजे उल्लेख किया और कहा कि पहले पारित किए गए आदेश को लागू करने में अधिकार क्षेत्र की दिक्कतें आएंगीं।

Spread the love

Written by 

Related posts

WhatsApp chat