Politics & Crime 

13 साल पहले 15 साल की जिस लड़की की कथित तौर पर हत्या हुई थी, वह अपने घर आई तो गाँव में मच गई खलबली, पुलिस सीबीआई…

यह घटना 13 साल पहले की है, जब 15 साल की लड़की गायब हो गई. माँबाप ने अपनी 15 साल की बेटी के अपहरण और हत्या का मामला दर्ज कराया. एक शव मिला, जिसे अपनी बेटी का शव बताया और नौ लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करा दी. मामले की जाँच सीबीआई को सौंपी गई. नतीजा ये हुआ कि नौ लोगों को जेल जाना पड़ा. इनमें से एक महिला की जेल में ही मौत हो गई।

ये मामला बहुत लोग भूल गए थे, लेकिन आज बेहद दिलचस्प मोड़ आ गया. 13 साल पहले जिस लड़की की कथित तौर पर हत्या हुई, वह वापस लौट आई. इतना ही नहीं, वह अपने तीन बच्चों के साथ लौटी।

मामला यूपी के उरई का है. उरई के मोहल्ला मनीगंज में रहने वाली 15 साल की सावित्री तब दसवीं में पढ़ रही थी. वह माँबाप के साथ दिल्ली में थी, तभी कहा गया कि गायब हो गई. इसका आरोप मांबाप ने उरई के ही नौ लोगों पर लगाया. बवाल हुआ, धरना प्रदर्शन हुए और ये मामला सीबीआई तक पहुंचा था।

इसके बाद नौ लोगों को जेल जाना पड़ा. इनमें से एक की जेल में ही मौत हुई. मामला अभी ख़त्म नहीं हुआ था, लेकिन कोई चर्चा भी नहीं थी. इस बीच 13 साल पहले गायब हुई लड़की की हत्या की बात कही गई, वह वापस लौट आई. इसका मतलब ये कि तब लड़की न गायब हुई थी और न ही उसकी हत्या हुई थी. बल्कि माँबाप से दूर होने के बाद उसने शादी कर ली थी. और यूपी के ही अलीगढ़ में रह रही थी. उसकी तीन बेटियां भी हैं।

अचानक उस गायब हुई लड़की के मिलने से सनसनी फ़ैल गई. पुलिस, सीबीआई सब दंग हैं. लोगों का कहना है कि अब लड़की के माँबाप के खिलाफ भी रिपोर्ट होनी चाहिए जिन्होंने नौ लोगों को जेल भिजवाया था।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

seventeen + three =

WhatsApp chat