21 लोगों के साथ ‘दंगल गर्ल’ को ब्याहने पहुंचे विवेक लग्न में एक रुपया न बैंड बाजा और न ही डीजे…

भाजपा नेता व पहलवान बबीता फौगाट रविवार रात भारत केसरी रह चुके पहलवान विवेक सुहाग के साथ परिणय सूत्र में बंध गईं। हरियाणा में चरखी दादरी जिले के बलाली गांव में साधारण ढंग से शादी की रस्में अदा की गईं। बबीता ने जहां डिजाइनर सब्य साची का तैयार किया गया लाल रंग का लहंगा पहना, वहीं विवेक ने क्रीम कलर की शेरवानी पहनी।

शादी में फौगाट और सुहाग फैमिली सहित करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए। विवेक केवल 21 लोगों के साथ लेकर ‘दंगल गर्ल’ को ब्याहने पहुंचे। बबीता के लग्न में एक रुपया दिया गया है और शादी बिन दहेज के संपन्न हुई है। न बैंड बाजा आया और न ही डीजे बजा। शादी में प्लास्टिक का कहीं भी प्रयोग नहीं हुआ। शादी में लकड़ी के चम्मच और दोने ही प्रयोग किए गए।

रस्म के अनुसार, दूल्हे और उसके साथ आए लोगों को महाबीर फौगाट के अखाड़े में रोका गया, जबकि फेरे की रस्म बबीता के घर पर अदा की गई। शादी समारोह बबीता के घर पर ही आयोजित किया गया था। शाम करीब साढ़े सात बजे बरात गांव बलाली पहुंची। करीब 8:50 पर लगन की रस्म अदा की गई, जबकि इसके बाद नौ बजे गौरवा देने की रस्म निभाई गई।

रात करीब 11 बजे फेरे संपन्न हुए। बबीता और विवेक ने आठवां फेरा लेकर समाज को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। बबीता की बड़ी बहन गीता फौगाट अपने पति पवन सरोहा के साथ शादी में पहुंचीं। उनके अलावा संगीता फौगाट के मंगेतर एवं अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया भी शादी में शरीक होने अपने कोच शाकू के साथ पहुंचे। शाकू जॉर्जिया के निवासी हैं।

द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर फौगाट ने बताया कि दिल्ली में रिसेप्शन पार्टी होगी। इसमें सभी मेहमान शरीक होंगे। बबीता और विवेक सुहाग अच्छे दोस्त हैं और दोनों परिवारों ने आपसी सहमति के बाद ही इनकी शादी तय की थी। करीब सात माह पहले दोनों ने सगाई की थी और करीब डेढ़ माह पहले दोनों परिवारों ने शादी का दिन तय किया। शादी बेहद सादे तरीके से संपन्न भी हो गई।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

3 × 1 =

WhatsApp chat