अब दैनिक राशिफ़ल के साथ पढ़ें साप्ताहिक राशिफल वो भी आचार्य रमेश चंद्र तिवारी जी से ही…

आचार्य रमेश चन्द्र तिवारी धानिवबांग नालासोपारा पालघर महाराष्ट्र 🌸🙏
सम्पर्क सूत्र – 9518782511
🙏🌸🌸🌸🌸🌸🌸🌸🌸🙏
🙏🌸🙏 अथ पंचांगम् 🙏🌸🙏
🙏ll जय श्री राधे ll*🙏
🙏🌸🌸🌸🌸🌸🌸🌸🌸🙏

दिनाँक -: 12/05/2020,मंगलवार
पंचमी, कृष्ण पक्ष
वैशाख
“””””””””””””””””””””””””””””””””””””(समाप्ति काल)

तिथि ———-पंचमी 05:52:44 तक
पक्ष —————————कृष्ण
नक्षत्र —–उत्तराषाढा 28:53:00
योग ————–शुभ 25:36:44
करण ———-तैतुल 05:52:44
करण ———–गरज 17:49:50
वार ———————–मंगलवार
माह —————————- ज्येष्ठ
चन्द्र राशि ——–धनु 10:15:35
चन्द्र राशि ——————- मकर
सूर्य राशि ——————— मेष
रितु —————————-वसंत
सायन ————————–ग्रीष्म
आयन ———————उत्तरायण
संवत्सर ———————–शार्वरी
संवत्सर (उत्तर) ————-प्रमादी
विक्रम संवत —————-2077
विक्रम संवत (कर्तक) —-2076
शाका संवत —————-1942

मुम्बई
सूर्योदय ————— 06:06:10
सूर्यास्त —————–19:03:41
दिन काल —————12:57:31
रात्री काल ————-11:02:05
चंद्रास्त —————–10:28:36
चंद्रोदय —————–24:05:21

लग्न —- मेष 27°37′ , 27°37′

सूर्य नक्षत्र —————–कृत्तिका
चन्द्र नक्षत्र ————–उत्तराषाढा
नक्षत्र पाया ———————ताम्र

 *🙏🌸पद, चरण🌸🙏*

भे —-उत्तराषाढा 10:15:35

भो —-उत्तराषाढा 16:25:09

जा —- उत्तराषाढा 22:37:38

जी —-उत्तराषाढा 28:53:00

🌸 चोघडिया, दिन
रोग 05:33 – 07:14 अशुभ
उद्वेग 07:14 – 08:54 अशुभ
चर 08:54 – 10:35 शुभ
लाभ 10:35 – 12:16 शुभ
अमृत 12:16 – 13:56 शुभ
काल 13:56 – 15:37 अशुभ
शुभ 15:37 – 17:18 शुभ
रोग 17:18 – 18:58 अशुभ

🌸 चोघडिया, रात
काल 18:58 – 20:17 अशुभ
लाभ 20:17 – 21:37 शुभ
उद्वेग 21:37 – 22:56 अशुभ
शुभ 22:56 – 24:15* शुभ
अमृत 24:15* – 25:35* शुभ
चर 25:35* – 26:54* शुभ
रोग 26:54* – 28:13* अशुभ
काल 28:13* – 29:33* अशुभ

🌸दिशा शूल ज्ञान————-उत्तर
परिहार-: आवश्यकतानुसार यदि यात्रा करनी हो तो घी अथवा गुड़ खाके यात्रा कर सकते है l
इस मंत्र का उच्चारण करें-:
शीघ्र गौतम गच्छत्वं ग्रामेषु नगरेषु च l
भोजनं वसनं यानं मार्गं मे परिकल्पय: ll

🌸 अग्नि वास ज्ञान

   15 + 5 + 3 + 1 = 24  ÷ 4 = 0 शेष

मृत्यु लोक पर अग्नि वास हवन के लिए शुभ कारक है l

🌸शिव वास एवं फल

20 + 20 + 5 = 45 ÷ 7 = 3 शेष

वृषभारूढ़ = शुभ कारक

*🌸विशेष जानकारी🌸*
  • माँ भुवनेश्वरी पाटोत्सव
  • विश्व नर्स दिवस
  • महाप्रभु जी का दष्टोन उत्सव *🌸शुभ विचार🌸*

अहिं नृपं च शार्दुलं बरटि बालकं तथा ।
परश्वानं च मूर्ख च सप्त सुप्तान्न बोधयेत् ।।
।।चा o नी o।।

इन सातो को नींद से नहीं जगाना चाहिए…
१. साप
२. राजा
३. बाघ
४. डंख करने वाला कीड़ा
५. छोटा बच्चा
६. दुसरो का कुत्ता
७. मुर्ख

   *🌸सुभाषितानि🌸*

गीता -: विश्वरूपदर्शनयोग अo-11

दिवि सूर्यसहस्रस्य भवेद्युगपदुत्थिता ।,
यदि भाः सदृशी सा स्याद्भासस्तस्य महात्मनः ॥,

आकाश में हजार सूर्यों के एक साथ उदय होने से उत्पन्न जो प्रकाश हो, वह भी उस विश्व रूप परमात्मा के प्रकाश के सदृश कदाचित्‌ ही हो॥,12॥,

🌸व्रत पर्व विवरण🌸

🌸विशेष – पंचमी को बेल खाने से कलंक लगता है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)

🌸किन बातों से होती है लक्ष्मी की हानि🌸
कुचैलिनं दन्तमलोपधारिणं बह्राशिनं निष्ठुरवाक्यभाषिणीम् |
सूर्योदये ह्यस्तमयेऽपि शायिनं विमुत्र्चति श्रीरपि चक्रपाणिम् ||
🧑🏻 ‘जो मलिन वस्त्र धारण करता है, दाँतों को स्वच्छ नहीं रखता, अधिक भोजन करनेवाला है, कठोर वचन बोलता है, सूर्योदय तथा सूर्यास्त के समय भी सोता है, वह यदि साक्षात् चक्रपाणि विष्णु हों तो उन्हें भी लक्ष्मी छोड़ देती हैं |’ (गरुड़ पुराण : ११४.३५)

🌸अशुद्ध आत्मा से बचने🌸
🐄 गाय २४ घंटा सात्विक ओरा फेंकती है | गोझरन व गोबर लेकर कभी स्नान कर लिया करो |गाय झरन जहाँ होता है वहां अशुद्ध आत्मा प्रवेश नहीं होते ।

🌸धनिया के फायदे(गर्मी हो तो)🌸
🌿 आंवला, धनिया, मिश्री समभाग मिलाकर रखो। १-१ चम्मच सुबह-शाम चबाकर खाओ और ऊपर से १ गिलास पानी पी लो अथवा घोल बना कर पी लो । इससे स्वप्नदोष, मूत्रदाह, लू लगना, सिरदर्द, नकसीर व आँखे जलने पर आराम होता है । किसी की आँखें जलती हैं,डोरे जलते हैं तो सौफ ५० ग्राम ,धनिया ५० ग्राम , आवलें का पाउडर ५० ग्राम,मिश्री का पाउडर ५० ग्राम २०० ग्राम हो गया , १०-१५ ग्राम पानी में भींगा के रख दिया ,१-२ घंटे बाद उसको मिक्सी में घुमा के छान के पी ले ,डोरे जलना बंद , मुहं में छाले पड़ना ठीक ,रात को नींद नहीं आएगी तो आएगी नींद ,तबियत चंगी होगी |
🌿 धनियां (सूखा या हरा धनिया) व मिश्री पानी में घोलकर पीने से लू लगी हो या बेहोशी हो तो तुरंत लाभ होता है ।

पंचक
14मई2020 शाम 07.20 से
19मई 2020 शाम 07.53 तक

एकादशी
18मई 2020 सोमवार

प्रदोष
19मई 2020 मंगलवार

अमावस्या
22मई 2020 शुक्रवार

🌸🙏🏻साफ़्ताहिक राशिफल 11मई से 17मई 2020

🌸मेष:
इस सप्ताह आपके जीवन में सकारात्मकता आएगी। आप कार्यक्षेत्र में अपने काम के दम पर अपनी छवि सुधारेंगे, भाग्य का भी आपको साथ मिलेगा। यदि आप किसी उच्च पद पर हैं तो अपने अधीन काम कर रहे लोगों के साथ अपना व्यवहार सुधारें। पारिवारिक जीवन में अपनी सक्रियता से आप घर के लोगों को भी सक्रिय रखेंगे। माता-पिता के साथ समय बिताने का भी समय मिलेगा। वर्तमान में चल रही महामारी के कारण अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ अपने घरवालों का भी ख्याल रखें। सोशल मीडिया पर भी तरह का कमेंट करने से पहले सोच विचार अवश्य करें नहीं तो मानहानि हो सकती है।

🌸वृषभ:
इस सप्ताह आपको अपने विचारों को मूर्त रुप देने की कोशिश करनी होगी काल्पनिक दुनिया में रहकर आपकी स्थिति में सुधार नहीं आएगा। खुद की शक्ति को पहचानने के लिए आत्मावलोकन करने की जरुरत है। पारिवारिक जीवन में पिता का आपको इस सप्ताह सहयोग मिलेगा उनसे बात करके आपको अपनी कई मुश्किलों के हल मिल सकते हैं। इस राशि के कुछ जातक धार्मिक क्रियाकलापों में इस सप्ताह रुचि दिखाएंगे। विद्यार्थियों को अपनी योग्यता में निखार लाने का पूरा मौका मिलेगा। घर के छोटे सदस्यों के साथ मिलकर किसी तरह का रचनात्मक कार्य करना आपके लिए अच्छा होगा। ऐसा करने से आसपास की नकारात्मकता से आप पार पा सकते हैं।

🌸मिथुन:
इस राशि के जातक इस सप्ताह भविष्य के संबंध में अपने घर के लोगों या जीवनसाथी से बात कर सकते हैं। वर्तमान में फैली महामारी आपमें आलस्य पैदा कर सकती है, आलस्य को दूर करने के लिए आपको घर में ही योग-व्यायाम आदि करना चाहिए। अपने मित्रों से बातचीत के दौरान बात-बात पर आप गुस्से में आ सकते हैं, इसकी वजह है लगातार एक तरीके से जीवन जीना। जीवन में सकारात्मकता लाने के लिए आपको गायन, वादन, पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए। इस राशि के कुछ जातकों के पिता के स्वास्थ्य में इस सप्ताह कमजोरी आ सकती है इसलिए उनका ख्याल रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि आप ईश्वर पर विश्वास नहीं करते तो इस सप्ताह ऐसी घटना हो सकती है जिससे ईश्वर में आपका विश्वास जाग सकता है।

🌸कर्क:
कर्क राशि के जातक आसानी से किसी से घुलते-मिलते नहीं हैं लेकिन जब ये लोग किसी के करीब आ जाते हैं तो हर हालत में सामने वाले व्यक्ति का साथ निभाते हैं। आपका यही गुण इस सप्ताह आपके काम आएगा और जो लोग आपके करीब हैं वो आपको कई मुश्किलों से बाहर निकाल लेंगे। यदि किसी के प्रेम में पड़े हैं तो इस सप्ताह उन्हें शादी का प्रस्ताव दे सकते हैं। कर्क राशि के उन जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा जो शोध कार्य कर रहे हैं। प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य को दुरुस्त करना चाहते हैं तो तले-भुने भोजन से दूरी बनाएं।

🌸सिंह:
आप अपनी बुद्धि का सही इस्तेमाल करके इस सप्ताह जीवन के कई क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। जिस ऊर्जा को आप गुस्से और बेवजहों के कामों में लगा देते थे उसे अब आप सही जगह इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि शिक्षा अर्जित कर रहे हैं तो उन विषयों पर भी इस सप्ताह आप पकड़ बना सकते हैं जिनमें आप कमजोर हैं। पारिवारिक जीवन मेंं संतुलन बिठाने के लिए घर के लोगों के साथ मिलकर कोई अहम फैसला ले सकते हैं। शादीशुदा जातकों को अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना होगा। इस राशि के कुछ जातक सप्ताह के अंत में मानसिक चिंताओं में डूबे नजर आ सकते हैं, इन चिंताओं को दूर करना चाहते हैं तो अपने कर्म पर ध्यान केंद्रित करें।

🌸कन्या:
आपने बीते समय में जो लक्ष्य अपने लिये तय किये थे उन्हें पूरा करने का मौका आपको इस सप्ताह मिल सकता है। आपको बस अपने आप पर विश्वास रखना है और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना है। यदि आप अपने ध्यान को अपने लक्ष्य पर ही केंद्रित रखते हैं तो अच्छे फल अवश्य मिलेंगे। वर्तमान समय में फैली वैश्विक महामारी के कारण आपको अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ख्याल रखने की जरुरत है, अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। आप अपने शत्रुओं जैसे अलस्या, लालच, काम उत्तेजना आदि पर भी इस सप्ताह के मध्य में विजय पा सकते हैं, अगर आप इन बुराईयों से हमेशा के लिए दूर रहना चाहते हैं तो लगातार योग-ध्यान का सहारा लें। विवाहित जातकों को अपने जीवनसाथी का इस दौरान पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

🌸तुला:
तुला राशि के जातकों के स्वभाव में एक योद्धा की सी ऊर्जा इस सप्ताह देखी जाएगी। आप अपनी कार्यकुशलता के दम पर कार्यक्षेत्र और निजी जीवन में अच्छे परिणाम पा सकते हैं। हालांकि पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना आपको करना पड़ सकता है, आपकी माता के स्वास्थ्य में आयी गिरावट आपकी चिंता का विषय बन सकती है। इसलिए अपनी माता का ख्याल रखें। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, आपकी एकाग्रता कमाल की होगी इसलिए मुश्किल विषयों पर भी आप पकड़ बना सकते हैं। आपकी संचार क्षमता में भी निखार आएगा और अपने आसपास के लोगों को अपनी बातों से आप रिझा सकते हैं। इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में पड़े हैं उनके लिए सप्ताह का अंत अच्छा रहेगा।

🌸वृश्चिक:
इस सप्ताह की शुरुआत वृश्चिक राशि के लोगों के लिए उनकी कल्पनाओं से अच्छी रहेगी। चूंकि सौम्य ग्रह चंद्रमा सप्ताह की शुरुआत में आपके वाणी के भाव यानि द्वितीय भाव में रहेंगे इसलिए आपकी वाणी में मुधरता आएगी। वाणी की यह मधुरता लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगी और आप परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे। इस दौरान गिले-शिकवों को दूर करके आप अपने दुश्मनों को भी अपना दोस्त बना सकते हैं। नौकरी पेशा लोग भी अपनी कार्यक्षमता से उच्च अधिकारियों को प्रभावित कर सकते हैं। शिक्षार्थियों को अपने सहपाठियों का सहयोग शिक्षा के क्षेत्र में मिलेगा।

🌸धनु:
धनु राशि के जातक खुद में सार्थक बदलाव लाने का इस सप्ताह प्रयास करते नजर आएंगे। आप अपनी दिनचर्या में आमूलचूल परिवर्तन कर सकते हैं। मानसिक रुप से आपकी सक्रियता आपको अध्ययन की ओर अग्रसर करेगी। सामाजिक स्तर पर आप अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन मे छोटे भाई-बहनों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे और उनके साथ आप अच्छा समय बिता सकते हैं। माता के साथ भी अच्छे पल बिताने का आपको मौका मिलेगा। इस राशि के कुछ जातक मनोरंजन के साधनों पर धन खर्च कर सकते हैं, हालांकि आवश्यकता से अधिक खर्च करने से आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।

🌸मकर:
सप्ताह की शुरुआत में मकर राशि के जातकों को सोच समझकर हर काम करना होगा। आपके गलत फैसले आपको इस दौरान बड़ी मुसीबत में डाल सकते हैं। यदि अपने भविष्य के संबंध में कोई फैसला ले रहे हैं तो घर के लोगों से सलाह मशवरा अवश्य करें। स्वास्थ्य को लेकर भी सावधान रहने की जरुरत है। घर से बाहर रहते हैं तो खानपान का विशेष ख्याल रखें। इस सप्ताह आपके दोस्त आपकी मदद कर सकते हैं। मन को संतुलन में रखने के लिए ध्यान और प्राणायाम का अभ्यास करना आपके लिए अच्छा रहेगा। विवाहित लोग जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई नया काम शुरु करने का विचार बना सकते हैं।

🌸कुंभ:
इस सप्ताह यदि आप सतर्कता के साथ चलें और अवसरों को पहचान पाएं तो कई क्षेत्रों से लाभ होने की संभावना है। हालांकि धन का निवेश करने से इस राशि के लोगों को बचना चाहिए। यदि आप विदेशों से जुड़ा कारोबार करते हैं तो लाभ होने की पूरी संभावना है। अपने मन को काबू में रखते हुए आप अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करना आपकी कई परेशानियों को इस सप्ताह दूर कर देगा। आर्थिक मामलों को लेकर इस हफ्ते थोड़ा सतर्क रहें, लेन-देन करते समय अपने विश्वासप्रद लोगों को अपने आसपास रखें। पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो पिता के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें।

🌸मीन:
मीन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह अच्छे फल प्राप्त होंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपके दशम भाव में चंद्र ग्रह के होने से आप अपनी योजनाओ को सही तरीके से लागू कर पाएंगे। वक्त का सही इस्तेमाल और अपनी ऊर्जा को सही चीजों पर लगाने से आपको कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। हालांकि पारिवारिक मोर्चे पर थोड़ी दिक्कतें पैदा हो सकती हैं, आप घर के लोगों को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे जिसके कारण घर के लोग आपसे नाराज होंगे। यदि आप विदेश जाना चाहते हैं तो इस समय आपका यह सपना पूरा होना मुमकिन नहीं होगा, हालांकि आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है आने वाले समय में आपको मौका अवश्य मिलेगा।

कैसा रहेगा यह वर्ष
लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें। किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी

 *🌸दैनिक राशिफल🌸*

देशे ग्रामे गृहे युद्धे सेवायां व्यवहारके।
नामराशेः प्रधानत्वं जन्मराशिं न चिन्तयेत्।।
विवाहे सर्वमाङ्गल्ये यात्रायां ग्रहगोचरे।
जन्मराशेः प्रधानत्वं नामराशिं न चिन्तयेत ।।

🐏मेष
पुराना रोग उभर सकता है। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। बनते काम बिगड़ सकते हैं। व्यवसाय ठीक चलेगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। घर-परिवार में मतभेद संभव है। किसी बड़ी समस्या से सामना हो सकता है। समय पर निदान होगा। जोखिम न लें। धैर्य रखें।

🐂वृष
किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। यात्रा मनोरंजक रहेगी। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। निवेश शुभ रहेगा। प्रसन्नता में वृद्धि होगी।

👫मिथुन
मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। पारिवारिक मांगलिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। विवाद को बढ़ावा न दें। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। घर-परिवार की चिंता रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें।

🦀कर्क
मेहनत का फल पूरा-पूरा मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मित्र व संबंधियों का सहयोग मिलेगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। किसी बड़ी बाधा का निवारण होगा। काम समय पर पूर्ण होंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। निवेश शुभ रहेगा।

🐅सिंह
विवाद से क्लेश संभव है। बुरी खबर मिल सकती है। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। आय में कमी रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। अपेक्षित कार्य समय पर न होने से तनाव रहेगा। खर्च की अधिकता रहेगी। आर्थिक नुकसान हो सकता है।

🙎‍♀️कन्या
रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। परिवार तथा नजदीकी लोगों के साथ मनोरंजन का समय मिलेगा। प्रसन्नता रहेगी। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा मनोरंजक रहेगी। मनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा। जल्दबाजी से बचें। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आलस्य हावी रहेगा।

⚖️तुला
संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। समय पर कार्य होंगे। प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। पार्टनरों का भरपूर सहयोग मिलेगा। विवेक का प्रयोग लाभ बढ़ाएगा।

🦂वृश्चिक
दांपत्य जीवन में प्रगाढ़ता आएगी। परिवार में कोई आयोजन हो सकता है। प्रसन्नता तथा व्यस्तता रहेगी। उत्साह में वृद्धि होगी। वरिष्ठजन सहयोग व मार्गदर्शन करेंगे। निवेश शुभ रहेगा। बाहर जाने की योजना बनेगी। घर-परिवार के सदस्यों का सहयोग बराबर मिलेगा।

🏹धनु
स्वास्थ्य का पाया कमजोर रह सकता है। घर-परिवार में विवाद हो सकता है। चोट व दुर्घटना से हानि संभव है। अपेक्षित कार्यों में विलंब हो सकता है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। बुद्धि का प्रयोग करें। धीरे-धीरे सब ठीक होगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। धैर्य रखें।

🐊मकर
तीर्थाटन की योजना बनेगी। सत्संग का लाभ मिलेगा। वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा। समय पर काम पूरे होंगे। मनोरंजक यात्रा हो सकती है। व्यवसाय ठीक चलेगा। व्यय में वृद्धि हो सकती है। व्यस्तता के चलते स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। सावधान रहें।

🍯कुंभ
योजना फलीभूत होगी। कार्यस्थल पर परिवर्तन संभव है। आय में वृद्धि होगी। कार्यकुशलता का विकास होगा। घर-बाहर प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नए कार्य प्रारंभ करने की रूपरेखा बनेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। मनोरंजन का समय मिलेगा। प्रसन्नता रहेगी। प्रमाद न करें।

🐟मीन
डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है। यात्रा मनोरंजक रहेगी। कर्ज समय पर चुका पाएंगे। आय में मनोनुकूल वृद्धि होगी। पारिवारिक मित्रों से मेल-जोल बढ़ेगा। छोटे भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। अपेक्षित कार्य समय-समय पर पूरे होंगे, प्रसन्नता रहेगी। जोखिम नहीं उठाएं।

🙏आपका दिन मंगलमय हो🙏

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

14 − 13 =

WhatsApp chat