रिलायंस Jio ने गूगल के साथ मिलकर लॉन्च किया दुनिया का सबसे अफोर्डेबल स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसकी सच्चाई…

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की बहुप्रतीक्षित एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में आज चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि Reliance Jio ने भारत में नया JioPhone Next लॉन्च कर दिया है. नया फोन गूगल के साथ पार्टनरशिप में तैयार किया गया है. कंपनी ने घोषणा की है कि नया डिवाइस न केवल भारत में बल्कि दुनिया में सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा. JioPhone Next 10 सितंबर से गणेश चतुर्थी पर उपलब्ध होगा. फोन को पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा और फिर दुनिया के बाकी हिस्सों में ले जाया जाएगा।

JioPhone Next एक ऐसा स्मार्टफोन है जो Google और Jio के साथ-साथ Play Store के ऐप्स के पूरे सूट को सपोर्ट करेगा. फोन वॉयस असिस्टेंट को सपोर्ट करेगा और यहां तक कि एक कैमरों से लैस होगा जो augmented रियलिटी फिल्टर को सपोर्ट करेगा. रिलायंस जियो ने घोषणा की थी कि Google ने भारतीय कंपनी में 33,737 करोड़ रुपये का निवेश किया, जिससे वैश्विक टेक-दिग्गज को Jio में 7.7 फीसदी हिस्सेदारी मिली।

एजीएम के दौरान कंपनी ने घोषणा की कि Jio में 37.9 मिलियन से अधिक नए उपभोक्ता जोड़े गए हैं. रिलायंस जियो के देश में 42.5 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं. कंपनी ने भारत में डेटा उपयोग में 45 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है. रिलायंस जियो के 20 करोड़ नए ग्राहक जोड़ने की उम्मीद है।

मुकेश अंबानी ने कहा ”JioFiber ने पिछले एक साल में 2 मिलियन से अधिक नए परिसरों का अधिग्रहण किया है. 3 मिलियन सक्रिय घरेलू और बिजनेस यूजर्स के संचयी आधार के साथ, JioFiber भारत में सबसे बड़ा और सबसे तेजी से बढ़ने वाला फिक्स्ड ब्रॉडबैंड ऑपरेटर बन गया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा ”जियो को 5जी में तेजी से और निर्बाध रूप से अपग्रेड करने की अनूठी स्थिति में है. 5G पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने के लिए, हम 5G उपकरणों की एक श्रृंखला विकसित करने के लिए वैश्विक भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं. Jio न केवल भारत को 2G-मुक्त बनाने के लिए काम कर रहा है, बल्कि 5G-युक्त बनाने की कोशिश लगातार कर रहा है और कामयाबी सर चढ़कर बोल रही है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

3 × one =

WhatsApp chat