Digital World 

अगर आप भी हैं आई फोन लवर? तो आप के लिए ये है खुशखबरी भरी खबर, अब आई फोन 12 खरीदना होगा आसान…

Apple अपने बहुप्रतीक्षित iPhone 12 की कीमतों को कम रख सकती है. एप्पल (Apple) ग्राहकों के बीच बेस्ट फोन कम कीमत में उपलब्ध कराने की चुनौती से गुजर रही है. कंपनी बहुत जल्द बाजार में लॉन्च होने वाले iPhone 12 की कीमतों को कम रखने के लिए कुछ कॉम्पोनेंट्स में बदलाव कर सकती है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एप्पल नुकसान की भरपाई करने के लिए बैटरी बोर्ड जैसे कुछ मामूली चीजों की कॉस्ट में कटौती करने पर विचार कर रही है. एप्पल के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ के मुताबिक, सब-6 गीगाहर्ट्ज 5जी टेक्नोलॉजी (5G Technology) को अपनाने से एप्पल की कॉस्ट में 5619.70 से 6368.99 रुपये तक का इजाफा हो रहा है. जबकि मिलीमीटर वेव टेक्नोलॉजी का खर्च 9366.16 से 10115.46 रुपये तक का बैठ रहा है. मैक रूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कीमतों में इस इजाफे को देखते हुए कंपनी दूसरे किसी भी कम्पोनेंट पर लागत में कटौती करना चाह रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि कंपनी iPhone 12 के लिए एक हाइब्रिड हार्ड और सॉफ्ट बैटरी बोर्ड (Soft Battery Board) पर बात चल रही है. जिसकी कीमत कथित तौर पर आईफोन 11 (iPhone 11) सीरीज में इस्तेमाल किए गए पार्ट्स से 40-50 प्रतिशत तक सस्ता पड़ेगा. कुओ का मानना है कि बैटरी बोर्ड में सप्लायर को कीमत में भारी कटौती देखने को मिल सकती है. क्योंकि कंपनी इस क्षेत्र में हल्के-फुल्के लेयर्स के साथ कुछ साधारण और छोटे डिजाइन पर विचार कर रही है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

twelve + 5 =

WhatsApp chat