Digital World 

व्हाट्सऐप जल्द ही रोलआउट करने वाला है Vacation Mode, जानें क्या है उसमे खास…

WhatsApp इन दिनों अपने प्लेटफॉर्म पर Vacation Mode फीचर पर काम कर रहा है। फेसबुक के स्वामित्व वाली मैसेजिंग ऐप अपने प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर एड करता रहता है। व्हाट्सऐप के फीचर्स के चलते यह ऐप यूजर्स के बीच में काफी लोकप्रिय है। कंपनी जल्द ही एंड्रॉयड ऐप्स के लिए वैकेशन फीचर को रोलआउट कर सकती है।

WhatsApp ने Vacation Mode को रोल आउट करने के लिए एक बार फिर से तैयारी शुरू कर दी है। व्हाट्सऐप के इस फीचर के बारे में पहले डीटेल ‘Ignore Archived Chats’ के नाम से सामने आ चुकी हैं।

WhatsApp के अपकमिंग Vacation Mode फीचर के जरिए यूजर्स कुछ समय के लिए व्हाट्सऐप चैट को पूरी तरह से इग्नोर कर पाएंगे। फिलहाल WhatsApp फिलहाल आर्काइव चैट को नीचे पुश कर देता है। हालांकि जब भी आर्काइव चैट में नया मैसेज आता है तो वह चैट फिर से ऊपर दिखाई देने लगता है। इसके चलते यूजर्स को को चैट बार बार आर्काइव करनी पड़ती है। Vacation Mode मोड में व्हाट्सऐप पर यूजर्स आर्काइव चैट को हिडन कर सकते हैं।

WhatsApp अपने आर्काइव फीचर को Vacation Mode से रिन्यू करते हुए अपडेट कर रहा है। इसमें कंपनी कई सारे बदलाव कर रही है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, अब आर्काइव चैट के लिए नया डेडिकेटेड सेक्शन बनाया जा सकता है। यह सेक्शन चैट विंडो के टॉप पर देखने को मिलेगा।

जब भी यूजर्स Archived Chats पर क्लिक करेंगे तब उन्हें अपने आर्काइव किए हुए चैट एक नोटिफिकेशन बटन के साथ दिखाई देंगे। इस नोटिफिकेशन बटन को यूजर्स अपने रिक्वायरमेंट के हिसाब से कस्टमाइज्ड कर पाएंगे।

इस Notification सेक्शन में दो टोगल बटन होंगे, जिसमें पहला बटन – नोटिफाई न्यू मैसेज – इसे इनेबल करने पर यूजर्स को आर्काइव चैट में नया मैसेज आने पर नोटिफिकेशन मिलेगा। यह फीचर वर्तमान आर्काइव फीचर की तरह काम करेगा। इसके डिसेबल करने पर यूजर्स की आर्काइव चैट पूरी तरह से हाइड रहेगी।

इसमें दूसरा बटन ‘Auto Hide Inactive Chats’ इसे इनेबल करने पर छह महीने से इन एक्टिव चैट अपने आप आर्काइव हो जाएगी। यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट फेज पर है। Vacation Mode के साथ साथ WhatsApp इन दिनों नए मीडिया गाइडलाइन्स पर भी काम कर रहा है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

eighteen + thirteen =

WhatsApp chat