Digital World 

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए लाया नया फीचर्स, आप इससे अवगत हैं? क्या है यह फीचर्स, जरा देखें तो सही…

व्हाट्सएप पर अब किसी खास चैट को सर्च करना आसान हो जाएगा। इस महीने की शुरुआत में चैट ऐप ने iOS के लिए अपनी उन्नत खोज कार्यक्षमता का बीटा परीक्षण जारी किया था और अब यह अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए आ रहा है। यह फीचर अब एंड्रॉइड बीटा टेस्टर में आ रहा है। उन्नत खोज को वैश्विक खोज विकल्प में लागू किया गया है। यह मूल रूप से आपको एक विशेष प्रकार के संदेश जैसे GIF, पाठ, चित्र, दस्तावेज़ और ऑडियो की खोज करने देता है। एक बार जब यह फीचर विश्व स्तर पर लुढ़क जाएगा, तो हर कोई किसी भी विशेष चैट को आसानी से और तेजी से खोज सकेगा।

आईओएस के लिए व्हाट्स ऐप पर रूम इंटीग्रेशन और अब यह फीचर एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए भी रोल आउट कर दिया गया है। ऐप में कैमरा, डॉक्यूमेंट, गैलरी, ऑडियो और लोकेशन जैसे अन्य शॉर्टकट आइकन के साथ मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट देखा जा सकता है। रूम व्हाट्सएप के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जैसे जूम और गूगल मीट के जवाब हैं। यह सुविधा आपको 50 प्रतिभागियों तक फेसबुक पर दोस्तों के साथ वीडियो कॉल करने की सुविधा देती है।

व्हाट्सएप ने अपने iOS यूजर्स के लिए एनिमेटेड स्टीकर फीचर को रोल आउट कर दिया है लेकिन जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी इसकी उम्मीद की जा सकती है। जैसा कि नाम से पता चलता है, ये स्टिकर एनिमेटेड हैं। इससे व्हाट्सएप पर चैटिंग ज्यादा मजेदार हो जाएगी।

IOS उपयोगकर्ताओं के लिए QR कोड सपोर्ट आया है और जल्द ही इसके एंड्रॉइड पर आने की उम्मीद की जा सकती है। यह सुविधा आपको फ़ोन नंबरों के बजाय अपना क्यूआर कोड साझा करने देगी। आपको बस नंबर टाइप करने की परेशानी से गुजरने के बजाय एक नया संपर्क जोड़ने के लिए एक QR कोड स्कैन करना होगा।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

ten + thirteen =

WhatsApp chat