डीएम साहब ! आगे बन रही सड़क,पीछे लग रहा पैच-आखिर यह कैसी गुणवत्ता?

अम्बेडकरनगर। लोक निर्माण विभाग की भी अजब कहानी है। इसके कार्यो में सिर मुड़ाते ही ओले पड़ने वाली कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है। इंजीनियरिंग कालेज से कोटवा गाँव होकर इल्तिफ़ात गंज मार्ग से मिलने वाली सड़क के निर्माण कार्यो में बरती गई मनमानी खुलकर सामने आ गयी है। चार दिन पूर्व ही बनाई गई सड़क की गुडवत्ता इतनी सही रही की उसमे अब पैच लगने की आवश्यकता आ गयी। ऐसे में सड़क को किस मानक पर बनाया गया है ,इसे आसानी से जाना जा सकता है।

गौरतलब है कि इंजीनियरिंग कालेज से इल्तिफ़ात गंज मार्ग पर मिलने सड़क काफी समय से खराब पड़ी थी इस स्थान को कोटव किरुनी के नाम से भी जाना जाता है । बड़े बड़े गढ्ढो के कारण इस पर चल पाना मुश्किल हो रहा था। लोक निर्माण विभाग ने काफी जद्दोजहद के बाद इस सड़क पर निर्माण कार्य शुरू कराया लेकिन हद तो तब हो गयी जब आगे सड़क बन रही थी और पीछे उस पर पैच लग रहा था।

पूरी तरह गुणवत्त्ता विहीन बन रही इस सड़क के बनने के बाद इस पर कब तक यातायात चल सकेगा और कब तक यह सड़क गढ्ढा विहीन रहेगी ,यह देखने वाली बात होगी। फ़िलहाल यह सड़क किसी भी तरह से मानक के अनुकूल नही प्रतीत हो रही है। इस मार्ग पर रात्रि में भी कार्य किये जाने को लेकर खबरे आती रही जिसका परिणाम आप सभी के सामने है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

four − 1 =

WhatsApp chat