Dharma & Karma (ज्योतिष शास्त्र) Dream Zone 

क्या वजह है कि P अक्षर नाम वाले लोग प्यार में Unlucky, और इन चीजों में लकी! इनकी कुछ विशेषताएं भी होती है…

P नाम का इंसान में जीवन में बहुत ही महत्व होता है। खासकर ज्योतिषशास्त्र के अनुसार नाम से ही व्यक्ति के स्वभाव, गुणों, भाग्य और भविष्य का पता लगाया जा सकता है। शास्त्रों के अनुसार नाम सिर्फ हमारी पहचान ही नहीं होते बल्कि ये ग्रह-नक्षत्र और योग का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। जैसे प यानी “P” अक्षर से शुरू होने नाम के लोगों की कन्या राशि होते हैं। ज्योतिषशास्त्र और कुंडली में कन्या राशि के जातकों के बारे कुछ खास ही गणित होती है। ज्योतिष में विश्वास करने वाले लोगों का मानना है कि व्यक्ति की राशि से उसके भविष्य व वर्तमान का अनुमान लगाया जा सकता है। कन्या राशिवालों के बारे में कहा जाता है कि इस राशिवाले लोगों की प्यार में किस्मत साथ नहीं देते, यानी पी नाम वाले प्यार में मात खा जाते हैं। तो आइए जानते हैं कन्या राशि यानी “पी” नाम वाले लोगों के बारे में –

जानिए “पी” नाम वाले लोगों की 8 विशेषताएं-

1- दिल खोलकर खर्च करने वाले नहीं होते हैं

2- शिक्षा के मामले में पी नाम वाले बहुत ही उम्दा होते हैं। ये ज्ञानी किस्म के लोग होते हैं। पी नाम वाले सुंदर होने के साथ ही बुद्धिमान भी होते हैं। पी नामवालों को जीवनसाथी बनाना एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

3- प्यार के मामले में किस्मत साथ नहीं देती- आपको बता दें कि “पी” नाम वाले लोगों को प्रेमी तो मिलता है लेकिन उससे प्रेम प्रसंग ज्यादा दिनों तक नहीं चलता। कभी प्रेमी से झगड़ा हो जाता है तो कभी प्रेमी छोड़ जाता है। ऐसे लोगों के लिए प्यार के मामले में किस्मत साथ नहीं देती।

4- “पी” नाम वाले लोग अपने जीवन साथी से बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं। ज्योतिषीय विचार के अनुसार, कि इस राशि के लोग अपने जीवन पार्टनर को बहत ही खास स्थान देते हैं। उन्हें खुश करने के लिए पी नाम वाले कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। अपने पार्टनर के रिस्ते ही नही, सभी रिश्तों को धोखा देतें हैं और परिणाम बहुत बुरा होता है।

5- पी नाम वाले नखरे वाले होते हैं। इसे भी आप सच मान सकते हैं। क्योंकि ज्योतिष विचार के अनुसार, कन्या राशिवाले कुछ जिद्दी और गुरूर वाले इंसान होते हैं। इनके नखरे भी आपको झेलने पड़ सकते हैं।

6- परिवार के लाड़ले/लाड़ली होते हैं पी नाम वाले लोग। पी अक्षर से शुरू होने वाले नाम यानी कन्या राशि वाले अपने घरवालों के लिए बहुत प्यारे होते हैं। परिवार में इन्हें सभी से काफी ज्यादा दुलार मिलता है। उसका ये नाजायज़ फायदा उठाकर कुछ हासिल करना चाहते हैं मगर लोगों को जब उनकी सच्चाई पता चलती है तो नाकामयाबी के साथ 2 रिश्ता भी खोना पड़ता है।

7- ये अपनी अलग पहचान बनाते हैं। पी नाम वाले हमेशा ही अपनी अलग पहचान बनाने की कोशिश में होते हैं। ये अपनी पहचान गांव-शहर से बाहर दूसरे देश या शहरों तक बनाने में कामयाब होते हैं। साथ ही ये लोग कारोबार भी सफलता पूर्वक करते हैं। अगर ज्यादा होशियारी नही करें तो इनको व्यापार में अच्छी सफलता मिलने का योग रहता है।

8- पी नाम वाले लोगों के बारे में यह भी जान लीजिए कि ऐसे लोग किसी असफलता से निराश नहीं होते। वह हमेशा आगे बढ़ने व सफल होने की कोशिश में लगे रहते हैं। और सफल होते हैं।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

3 × five =

WhatsApp chat