Dharma & Karma (ज्योतिष शास्त्र) Dream Zone 

तुला, सिंह और कन्या राशि के लोगों का आज का दिन अच्छा रहने वाला है। प्रेम जीवन को लेकर उदासी होगी। मगर तुला, कुम्भ और…

आचार्य रमेश चन्द्र तिवारी धनिवबांग नालासोपारा पालघर महाराष्ट्र 🌸🙏🌸
सम्पर्क सूत्र – 9518782511
🙏🌸🌸🌸🌸🌸🌸🌸🌸🙏
🙏🌸🙏 अथ पंचांगम् 🙏🌸🙏
🙏ll जय श्री राधे ll*🙏
🙏🌸🌸🌸🌸🌸🌸🌸🌸🙏

दिनाँक -:28/10/2020, बुधवार
द्वादशी, शुक्ल पक्ष
आश्विन
“””””””””””””””””””””””””””””””””””””(समाप्ति काल)

तिथि ———द्वादशी 12:53:31 तक
पक्ष —————————शुक्ल
नक्षत्र —-पुर्वाभाद्रपद 09:10:07
योग ———-ब्याघात 25:47:02
करण ———-बालव 12:53:31
करण ——— कौलव 26:02:56
वार ————————-बुधवार
माह ———————— आश्विन
चन्द्र राशि—————— मीन
सूर्य राशि ——————–तुला
रितु —————————–शरद
आयन ——————दक्षिणायण
संवत्सर ———————–शार्वरी
संवत्सर (उत्तर) ————प्रमादी
विक्रम संवत —————-2077
विक्रम संवत (कर्तक)——2076
शाका संवत —————-1942

मुम्बई
सूर्योदय —————-06:31:09
सूर्यास्त —————–17:49:50
दिन काल ————–11:18: 41
रात्री काल ————-12:41:50
चंद्रोदय —————-16:17:00
चंद्रास्त —————–28:26:46

लग्न —-तुला 10°56′ , 190°56′
सूर्य नक्षत्र ——————-स्वाती
चन्द्र नक्षत्र ——————-पुर्वाभाद्रपद

🙏🌸 पद, चरण 🌸🙏

दी ——-पुर्वाभाद्रपद 09:10:07
दू ——-उत्तराभाद्रपद 15:15:13
थ —–उत्तराभाद्रपद 22:33:07
झ ——उत्तराभाद्रपद 29:15:42

🌸ब्रत पर्व विवरण🌸
प्रदोष व्रत
विशेष- द्वादशी को पूतिका(पोई) नहीं खाना चाहिए ।

🌸पति पत्नी के बीच मधुरता हो🌸
अगर पति बात बात पे पत्नी से झगड़ा करते है घर परिवार पर धयान नही देते हैं तो आप दो इलायची लीजिए और एक अपने तकिए के नीचे और एक अपने पति के तकिए के नीचे रख ले सुबह उठकर दोनो इलाइची को कूट के चाय में ड़ालकर अपने पति को दीजिए ऐसे कम से कम 21 दिन करके देखे असर होगा।आपके पति घर परिवार पर धयान देते जाएगे

🌸 प्रदोष व्रत 🌸

🙏🏻 प्रत्येक महिने की दोनों पक्षों की त्रयोदशी तिथि पर प्रदोष व्रत किया जाता है। ये व्रत भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए किया जाता है। इस बार 28 अक्टूबर, बुधवार को प्रदोष व्रत है। इस दिन भगवान शिव की विशेष पूजा की जाती है। प्रदोष पर व्रत व पूजा कैसे करें और इस दिन क्या उपाय करने से आपका भाग्योदय हो सकता है, जानिए…
👉🏻 ऐसे करें व्रत व पूजा
🙏🏻 – प्रदोष व्रत के दिन सुबह स्नान करने के बाद भगवान शंकर, पार्वती और नंदी को पंचामृत व गंगाजल से स्नान कराएं।
🙏🏻 – इसके बाद बेल पत्र, गंध, चावल, फूल, धूप, दीप, नैवेद्य (भोग), फल, पान, सुपारी, लौंग, इलायची भगवान को चढ़ाएं।
🙏🏻 – पूरे दिन निराहार (संभव न हो तो एक समय फलाहार) कर सकते हैं) रहें और शाम को दुबारा इसी तरह से शिव परिवार की पूजा करें।
🙏🏻 – भगवान शिवजी को घी और शक्कर मिले जौ के सत्तू का भोग लगाएं। आठ दीपक आठ दिशाओं में जलाएं।
🙏🏻 – भगवान शिवजी की आरती करें। भगवान को प्रसाद चढ़ाएं और उसीसे अपना व्रत भी तोड़ें।उस दिन ब्रह्मचर्य का पालन करें।
👉🏻 ये उपाय करें
सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद तांबे के लोटे से सूर्यदेव को अर्ध्य देें। पानी में आकड़े के फूल जरूर मिलाएं। आंकड़े के फूल भगवान शिवजी को विशेष प्रिय हैं । ये उपाय करने से सूर्यदेव सहित भगवान शिवजी की कृपा भी बनी रहती है और भाग्योदय भी हो सकता है।

🌸🙏🏻पंचक
25 अक्टूबर दोपहर 3.24 से 30 अक्टूबर दोपहर 2.56 बजे तक

🌸 दैनिक राशिफल🌸

देशे ग्रामे गृहे युद्धे सेवायाऺ व्यवहारके।
नामराशेः प्रधानत्वऺ जन्मराशिऺ न चिन्तयेत्।।
विवाहे सर्वमा॑गल्ये यात्राया॑ ग्रहगोचरे।
जन्मराशेः प्रधानत्व॑ नामराशि॑ न चिन्तयेत्।।

🌸 मेष
इनकम में बढ़ोतरी के प्रयास सफल रहेंगे और कहीं से पैसा आएगा, जिससे आपके मन में हर्ष की भावना रहेगी लेकिन, उस पैसे को सही से निवेश करने पर ध्यान जरूर दें क्योंकि खर्चे आज ज्यादा होंगे। काम को लेकर आप सजग रहेंगे और काफी मेहनत भी करेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज खुशियों से भरा रहेगा और जीवन साथी की बुद्धिमत्ता आपके बहुत काम आएगी। व्यापार में लाभ का दिन है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते को लेकर काफी पजेसिव रहेंगे और अपने परिवार वालों से विवाह को लेकर सहमति की बात कर सकते ह
🌸 वृष
आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और मन में पूरा आत्मविश्वास रहेगा। इनकम में उतार-चढ़ाव को सकता है क्योंकि आज कुछ खर्चा अचानक से आएंगे, जो आपकी आर्थिक स्थिति पर जोर डाल सकते हैं। काम को लेकर स्थिति बेहद अच्छी रहेगी और आपकी मेहनत सफल रहेगी तथा भाग्य भी प्रबल होगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन मान बेहद अच्छा है। आपके बीच आकर्षण बढ़ेगा और एक दूसरे से प्यार भरी बातें करने का मौका भी मिलेगा। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे।
🌸 मिथुन
आज किसी लंबी ट्रैवलिंग का प्लान करेंगे लेकिन एक बात का ध्यान रखें, सभी जरूरी कागज अपने साथ रखें क्योंकि ऐसा हो सकता है कि आप टिकट घर ही भूल जाएं और फिर परेशान हों। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज बेहद अच्छा रहेगा। आपकी समझदारी साफ दिखाई देगी। व्यापार के सिलसिले में आप आज सफल रहेंगे तथा प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन मान मध्यम रहेगा। अपनी बातें अपने प्रिय को समझाने में थोड़ी दिक्कत होगी।
🌸 कर्क
सेहत में चल रही गिरावट आज दूर होगी और आप थोड़ा पॉजिटिव होंगे। घर परिवार की स्थितियां आपको सपोर्ट करेंगी और आप व्यापार को लेकर कोई नया कदम उठा सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों के लिए आज का दिन मान अच्छा है। आपको अपने ट्रांसफर की बात करनी हो तो आज का दिन उत्तम रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग एक दूसरे के व्यवहार से ज्यादा संतुष्ट नजर नहीं आएंगे और आपके बीच तनाव बढ़ सकता है। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर बहुत आशान्वित रहेंगे।


🌸 सिंह
आज का दिन व्यापार के लिए अच्छा है लेकिन आप को आंख मूंद कर किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए। नौकरी पेशा लोगों के लिए यह समय उन्नति करने का है। आप अपनी तेज बुद्धि का इस्तेमाल करके कठिन से कठिन असाइनमेंट को भी बेहद कम समय में पूरा करके दिखाएंगे, जिससे आपकी परफॉर्मेंस सुधरेगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी अच्छा रहेगा और आप अपने जीवन साथी के लिए आज शॉपिंग कर सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोग रिश्ते में बढ़ती मधुरता से खुश होंगे।
🌸 कन्या
मन में प्रसन्नता की भावना रहेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज थोड़े से निराश हो सकते हैं क्योंकि कोई ऐसी बात वह अपने प्रिय से कहेंगे, जिसके लिए वह तुरंत मना कर देंगे और आपको काफी बुरा लग सकता है लेकिन यह कोई बड़ी बात नहीं है, इसलिए मन से ना लगाएं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन थोड़ा सा तनावपूर्ण हो सकता है। आपका जीवन साथी किसी बात को लेकर आपसे गुस्सा जता सकता है। काम के सिलसिले में आज का दिन मान अच्छा रहेगा। व्यवसाय कर रहे व्यक्तियों को आज उत्तम लाभ होगा। इनकम अच्छी होगी। उसके लिये अच्छी कोशिश भी करेंगे। खर्चों में कमी आएगी।
🌸 तुला
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज थोड़े से गंभीर रहेंगे और मन में किसी बात को लेकर उदासी होगी। आपको अपने प्रिय का रूखा व्यवहार भी पसंद नहीं आएगा लेकिन थोड़ा धैर्य रखें और शांति से काम लें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप से तनावपूर्ण हो सकता है। काम के सिलसिले में आज आप थोड़े असमंजस में रहेंगे। आपको लगेगा कि आप जहां काम कर रहे हैं, आप उससे अधिक के पात्र हैं, इसलिये नौकरी बदलने का विचार मन में आएगा। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। घर का माहौल ठीक-ठाक रहेगा।
🌸 वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातक आज अपनी पारिवारिक और घरेलू गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान देंगे। परिवार के लोगों की चिंता रहेगी और उनके लिए बढ़िया से गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। दोस्तों से संबंधों में सुधार होगा। किसी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हल्के खर्चे भी होंगे लेकिन इनकम बढ़िया होने से आप पर कोई बोझ नहीं होगा। सेहत में सुधार होगा तथा घर में शुभ काम का आयोजन हो सकता है। पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते को रोमांस के सहारे आगे बढ़ाएंगे।


🌸 धनु
आज आप अपनी संतान अपने दांपत्य जीवन और अपने भाग्य की वृद्धि का आनंद लेंगे। कामों में सफलता मिलने से आज का दिन आपके लिए बेहद अच्छा रहेगा। भाग्य की प्रबलता और आपकी कार्यकुशलता में उन्नति होने से आज आपकी परफॉर्मेंस में भी सुधार दिखाई देगा, जिससे नौकरी में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। यदि आपका व्यापार कर रहे हैं तो आज का दिन और भी अच्छा रहेगा। आपको कुछ नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा और आपके बिजनेस में कोई नई डील हो सकती है, जिससे आपको बड़ा अच्छा बेनिफिट मिलेगा गवर्नमेंट से भी लाभ के योग बन रहे हैं। जमीन जायदाद से जुड़े मामले आपको लाभ देंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग किसी बात को लेकर कशमकश में रहेंगे।
🌸 मकर
खुद पर भरोसा बढ़ेगा। मन में कुछ बातों को लेकर दूरदर्शिता दिखाएंगे, जो आपके लिए बेहद कारगर साबित होगी। धार्मिक कामों में आपका पैसा खर्च होगा और पूजा पाठ से संबंधित काम आपको मानसिक शांति देंगे। परिवार के लोग आपकी सपोर्ट में खड़े दिखाई देंगे और किसी काम में आपकी मदद भी करेंगे। भाई बहनों से संबंधों पर असर पड़ सकता है, जिसकी वजह से घर में थोड़ा तनाव बढ़ेगा। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर पॉजिटिव रहेंगे जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज प्यार में काफी इमोशनल और रोमांचित रहेंगे।
🌸 कुंभ
आज आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा ध्यान देना होगा। आपकी मानसिक चिंताएं तो कम होंगी लेकिन जुकाम या छाती में जकड़न की समस्या परेशान कर सकती है। काम को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी। इनकम में बढ़ोतरी होगी और आपके बॉस आपके काम से प्रभावित होंगे। आप पदोन्नति के लिए बात कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा और जीवन साथी के साथ किसी नए काम की शुरुआत करने या घूमने जाने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने रिश्ते को लेकर परिपक्व होंगे और शादी की बात कर सकते हैं।
🌸 मीन
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आप काफी इमोशनल होंगे और परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य की आपको काफी याद आएगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन बेहद मजबूत रहेगा और आज ससुराल वालों से बातचीत होगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग रिश्ते में कुछ लड़खड़ा सकते हैं क्यों🙏आ आपका विश्वास आपके प्रिय पर कमजोर होगा। काम के सिलसिले में दिनमान बढ़िया रहेगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। सेहत को लेकर थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है। गाड़ी सावधानी से चलाएं और किसी से झगड़ा मोल ना लें ।

🙏आपका दिन मंगलमय हो🙏

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

2 × 2 =

WhatsApp chat