Dharma & Karma (ज्योतिष शास्त्र) Dream Zone 

R अक्षर से नाम वाले लोग नहीं करते किसी की परवाह, जानें इनकी 8 विशेषताएं और…

ज्योतिष के अनुसार, हम किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जान सकते है। यानी आपका नाम आपकी पहचान के साथ ही आपके व्यक्तित्व को भी झलकाता है। बात R अक्षर से नाम के लोगों की करें तो इनकी राशि तुला है। तुला राशि में जन्मे लोगों का स्वभाव और ज्योतिषीय भविष्य R (र) नाम वाले लोगों पर भी लागू होता है। जानिए आर (R) नाम वाले लोगों की 8 विशेषताएं-

जान लें R नाम वाले लोगों की ये 8 आदतें-
1- कहा जाता है कि R (र) अक्षर से नाम वाले लोग हमेशा अपनी दुनिया में खोए रहते हैं। इन्हें दूसरों की परवाह बहुत की कम रहती है। ऐसे लोग अपनी ही धुन में मस्त रहना पसंद करते हैं।

2- R अक्षर से नाम वाले लोग “लोग क्या कहेंगे” जैसी बातों की परवाह नहीं करते, ये जो सपना देखते हैं उसी को पूरा करने में लगे रहते हैं। ऐसे लोगों आसानी से धन भी कमाते हैं और अमीर किस्म के होते हैं। हालांकि खर्च में सबसे पीछे रहते हैं। लेकिन जिसकी नियत में खोट रहती है और जलन की भावना रखते हैं उन्हें कामयाबी नही मिलती मतलब सफलता ऐसे लोगों सेE कोसों दूर रहती है।

3- आर नाम वाले अपने फैसलों पर अडिग रहने वाले होते हैं। ये अपने सिद्धांतों पर चलते हैं और व्यवहारिक स्वभाव के होने के कारण इनकी समाज में भी प्रतिष्ठा होती है। लेकिन अगर नियत खराब प्रवृति के होने पर इसका उल्टा परिणाम देखने को मिलता है।

4- R नाम वाले लोग देखने में बेहद ही सुन्दर और स्मार्ट होते है। ऐसे लोगों की शारीरिक बनावट दूसरों को आकर्शित करती है। आर नाम वाले सुंदरता पसंद वाले भी होते हैं। यानी इन्हें सुंदर चीजों से बेहद लगाव होता है।

5- R नाम वाले लोग दोस्ती के मामले में उम्दा किस्म के होते हैं। इनके दिल में दोस्त के लिए काफी खास जगह होती है। हालांकि इनकी दोस्ती बहुत ज्यादा लोगों से नहीं होती। ये दूसरे को दगा देने की फितरत में रहते हैं इसके इनके साथ भी दगा होता रहता है।

6- आर नाम वाले अपने बारे में काफी ज्यादा सोचते हैं। आप इन्हें कुछ हद तक मतलबी भी मान सकते हैं।

7- R अक्षर से शुरू नाम वाले लोगों का वैवाहिक जीवन थोड़ी उथल-पुथल भरा रहता है। दाम्पत्य जीवन में रहने पर इन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता है।

8- आर नाम वाले लोग प्यार के मामले में थोड़ी कान के कच्चे होते हैं। ये गॉशिप्स पर जल्द भरोसा कर लेते हैं और अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

14 − nine =

WhatsApp chat