Digital World Electronics 

13,99,990 रुपए की इस Sony TV में क्या है खास? जानकर आप कहेंगें…

Sony ने भारतीय बाजार में Sony Z8H टीवी लॉन्च कर दिया है। यह भारत में लॉन्च हुई सोनी की पहली 8K TV है, जिसकी कीमत 13,99,990 रुपये है। सोनी का टेलीविजन देश में मौजूद सबसे पहले टीवी में से एक है, जिसमें Dolby Vision तक HDR कंटेंट सपोर्ट theoretical 8K resolution पर मिलता है और 7680×4320-pixel स्क्रीन मिलती है। Sony Z8H को उपभोक्ता 5 अक्टूबर से शॉप में मिल रहा है। इस टीवी को सोनी रिटेल स्टोर्स, सोनी ऑनलाइन स्टोर, मुख्य इलेक्ट्रॉनिक स्टोर्स और ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा।

Sony Z8H एलईडी टीवी कंपनी की पहली 8K टीवी है, जो भारतीय बाजार में लॉन्च हुई है। हालांकि भारतीय बाजार में सैमसंग और टीसीएल के 8K टीवी मॉडल्स मौजूद हैं। 13,99,990 रुपये की कीमत वाली यह टीवी कंपनी सबसे ज्यादा प्रीमियम प्रोडक्ट्स की रेंज में से एक है, जो PS5 ready सर्टिफिकेशन्स के साथ आती है। इसके मुख्य एडवॉन्टेज की बात करें तो टीवी में 120Hz का हाई रिफ्रेश रेट Ultra-HD resolution के साथ मिलता है।

जिसकी मदद से यूजर्स को PS5 के गेम्स के लिए 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। इसके अतिरिक्त सोनी ने इसमें Bravia Game Mode सेटिंग की दी है, जो आने वाली Sony PS5 के लिए टीवी की परफॉर्मेंस को ऑप्टमाइज करेगा। इसके साथ ही इस मोड में टीवी के कुछ फीचर्स को प्लेस्टेशन के लिए रिमोट से भी कंट्रोल किया जा सकेगा।

8K resolution वाली सोनी की टीवी पर 60Hz का आनंद भी उठाया जा सकता है। यह बताना जरूरी है कि इस वक्त बहुत कम ही कंटेंट 8K रेज्यूलेशन में उपलब्ध हैं और कंपनी ने इस टीवी को भविष्य के कंटेंट को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया है। सोनी की इस टीवी में यूजर्स को micro-dimming, HDR कंटेंट के लिए Dolby Vision तक का सपोर्ट, Dolby Atmos, Acoustic Multi-Audio स्पीकर सिस्टम मिलता है। यह टीवी एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर काम करती है, जिसपर यूजर्स को Google Play Store के लगभग 5000 एप्स का एक्सेस मिलता है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

17 + five =

WhatsApp chat