Casting Couch Golden Glimpse 

फिल्मी दुनिया का एक और ‘घिनौना सच’, ‘एक डायरेक्टर ने कहा, मुझे तो…… करने का मन कर रहा है’ और फिर…

‘छोटी बहू’ और ‘शक्ति अस्तित्व के एहसास’ में नजर आ चुकीं रुबीना दिलाइक ने कास्टिंग काउच से जुड़े अनुभवों को शेयर किया है। रूबीना दिलाइक को चाहने वाले हमेशा यही सोचते है कि आखिर एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया में हाथ क्यों नहीं आजमाया। लेकिन बहुत कम लोग ही जानते है कि रुबीना बॉलीवुड में काम करना चाहती थी लेकिन उनके अनुभव काफी बुरे रहे हैं। एक इंटरव्यू में रुबीना दिलाइक ने बताया है कि 6 साल पहले एक नामी-गिरामी डायरेक्टर ने उनके साथ बहुत बदतमीजी की थी।

पहले मैं बॉलीवुड में काम करना चाहती थी और मैं कई मीटिंग्स के लिए भी गई लेकिन मेरा अनुभव अच्छा नहीं रहा है। मुझे ऐसा लगा कि टेलीविजन के लोगों को काफी हेय दृष्टि से देखा जाता है। टीवी एक्टर है? अच्छा कौन सा शो किया, हमने तो देखा नहीं? आपको आपके बैकग्राउंड और कई चीजों की जांच पड़ताल की जाती है। कौन सी कार चलाते हो? क्या तुम्हारे पास लुइस विटन है? तुम्हारे पास जिम्मी चू के जूते है? कुछ ऐसा वाला फंडा था और मैं ब्रैंड्स सेवी नहीं हूं। आपको ऐसी चीजों के लिए जज किया जाता है। स्क्रीन टेस्ट और बाकी चीजें तो बाद की बात होती है। तो ऐसी चीजों से मन खराब हो जाता है। मुझे ऐसा लगता था कि सच में ऐसा होता है क्या? ये काफी पहले हुआ था लेकिन ये बहुत ही अजीब था।

इसी के साथ रुबीना दिलाइक ने उस वाकये को भी शेयर किया है, जब एक नामी डायरेक्टर ने उनके साथ बदतमीजी की थी। रुबीना दिलाइक ने बताया है, ‘मैं इस डायरेक्टर का नाम नहीं लूंगी…इंडस्ट्री में इसका काफी नाम है। उसने मुझसे पूछा क्या तुमने वो फिल्म देखी है। तो मैंने कहा कि नहीं। मैं उस समय स्कूल में थी और मैं शिमला के एक कंजर्वेटिव परिवार से हूं। हमारे यहां लड़कियों को अकेले फिल्म देखने की इजाजत नहीं थी। सात बजे तक हमें घर भी लौट आना होता था। तो उसने मुझसे कहा कि तुमने मेरे काम को नहीं देखा है। मुझे तो तुम्हारे चेहरे पर फार्ट करने का मन कर रहा है।

रुबीना दिलाइक ने आगे बताया, ‘उस समय मुझे लगा कि क्या मैंने सच सुना है? वो हंसने लगा। उसने मुझे बैठने को कहा और फिर कहने लगा तुम्हें पता है मैंने क्या किया है? तुम जानती हो मैं कौन हूं? तुम्हें पता है तुम्हें कौन अवसर देने वाला है? और उस समय मेरे दिमाग में बस एक ही बात आ रही थी कि मैं वहां से भाग जाऊं।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

9 − five =

WhatsApp chat