Golden Glimpse 

Anuradha Paudwal के बेटे आदित्य पौडवाल का निधन, एक बार फिर सदमे में इंडस्ट्री…

यह साल भारतीय सिनेमा के लिए काफी दुखद रहा है. अभी ये साल पूरा भी नहीं हुआ है और बॉलीवुड ने अबतक ऋषि कपूर, इरफान खान, सुशांत सिंह राजपूत और वाजिद अली जैसे बेहतरीन कलाकारों को खो दिया. वहीं अब एक और दुखद खबर सामने आई है. फेमस सिंगर अनुराधा पौडवाल के बेटे आदित्य पौडवाल का अस्पताल में निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि वह किडनी की बीमारी से पीड़ित थे. वह 35 साल के थे और कई महीने से बीमार चल रहे थे।

कल सुबह किडनी फेल होने की वजह से उनका निधन हो गया है। आदित्य के जाने से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। म्यूजिक डायरेक्टर और प्रसिद्ध गायक शंकर महादेवन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस खबर की पुष्टि की है।

शंकर महादेवन ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘यह सुनकर हतप्रभ हूं! हमारे सबसे प्रिय आदित्य पौडवाल नहीं रहे !! यह विश्वास नहीं हो रहा है! क्या कमाल का संगीतकार था और कितना प्यारा इंसान था !! मैंने अभी एक गीत गाया था जो दो दिन पहले उनके द्वारा काफी खूबसूरती से प्रोग्राम किया गया था! लव यू भाई …मिस यू।’

आदित्य पौडवाल का नाम ‘लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में शामिल है। उनका नाम देश में सबसे कम उम्र के म्यूजिक डायरेक्टर की कैटगरी में है। अपनी मां की ही तरह आदित्य पौडवाल भी भजन और भक्ति गीत में रूची रखते थे। आदित्य को गाना गाने के साथ ही म्यूजिक को कंपोज करने का भी शौक था।

आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में, एक इंटरव्यू के दौरान आदित्य ने कहा था कि वह भक्ति संगीत पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रहे हैं। इससे पहले भी आदित्य कई भक्ति गानों में संगीत दे चुके हैं। अनुराधा पौडवाल को हाल ही में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा उन्हें महाराष्ट्र सरकार और मध्य प्रदेश की सरकार से भी सम्मान प्राप्त हो चुका है। आदित्य पौडवाल भी मां की तरह ही भक्ति गीत की राह पर चल रहे थे।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

ten − four =

WhatsApp chat