Golden Glimpse Sports 

विराट कोहली को चैलेंज कर रहे हैं स्मिथ…

बॉल टैम्परिंग मामले में बदनाम और बैन हुए स्टीवन स्मिथ की रनों की भूख बढ़ गई है. उन्होंने बैन के बाद वापसी करते हुए करीब एक महीने में तीसरा टेस्ट शतक जड़ दिया है. एशेज सीरीज में जबरदस्त बैटिंग कर रहे इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड की परेशान तो बढ़ाई ही है. इतना ही नहीं, वे अपनी बैटिंग से विराट कोहली को भी चैलेंज कर रहे हैं. स्मिथ ने दो दिन पहले ही विराट से नंबर-वन टेस्ट रैंकिंग छीनी है. उन्होंने इसके अलावा सबसे अधिक शतक के मामले में भी कोहली को पीछे छोड़ दिया है.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बुधवार से मैनचेस्टर में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ ने इस मैच की पहली पारी में शतक बना दिया है. यह इस सीरीज में उनका तीसरा और टेस्ट करियर का 26वां शतक है. उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 144 और 142 रन की पारियां खेली थीं. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में 92 रन बनाए थे. वे तीसरे टेस्ट मैच में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे.

स्टीव स्मिथ ने 26वां टेस्ट शतक लगाते ही विराट कोहली और इंजमाम उल हक को पीछे छोड़ दिया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम ने टेस्ट करियर में 25-25 शतक लगाए हैं. स्मिथ 26वें शतक के साथ ही वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर गैरी सोबर्स (26) की बराबरी पर आ गए हैं. सोबर्स ने 93 टेस्ट में 26 शतक बनाए थे. स्मिथ ने 67 टेस्ट में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली है.

Spread the love

Related posts

Leave a Comment

WhatsApp chat