सोमवार को 5 ताजा मामले के साथ महाराष्ट्र कोरोना वायरस के मामले में सबसे आगे…

महाराष्ट्र में एक के बाद एक कोरोना वायरस के मामले तेजी से सामने आते जा रहे हैं। सोमवार को 5 ताजा मामले सामने आने के साथ ही राज्य में COVID19 के पीड़ितों की संख्या 38 पहुंच गई है। इनमें से 3 केस मुंबई, 1 नवी मुंबई और 1 यवतमाल का है। इसके साथ ही भारत में कोरोना के मामले बढ़कर 116 हो गए हैं।

यवतमाल के डीएम एमडी सिंह ने बताया कि जिले में एक और शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह हाल में ही दुबई से लौटा है। इस बीच राज्य सरकार पहले ही कोरोना से निपटने के लिए एहतियात के तौर पर कदम उठा रही है। दरअसल, भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में पाए गए हैं। सीएम उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कोरोना वायरस पर समीक्षा के लिए चीफ सेक्रटरी के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला मैजिस्ट्रेट्स संग बैठक की।

महाराष्ट्र में कोरोना के सर्वाधिक 38 मरीज पाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात कर हालात की जानकारी ली। बताया गया है कि प्रधानमंत्री ने कोरोना से निबटने में महाराष्ट्र को हर संभव केंद्रीय मदद का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों के बारे में बताया।

राज्य में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले अब तक पुणे में आए हैं लेकिन धीरे-धीरे मुंबई में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ती दिख रही है, जिससे सरकार और प्रशासन चिंतित है। मुंबई पुलिस ने पहले ही धारा 144 लागू करते हुए ग्रुप टूर करने पर पाबंदी लगा दी है। यहां तक कि फिल्म इंडस्ट्री ने भी शूटिंग बंद करने का फैसला किया है।

महाराष्ट्र में अब तक पुणे में 16, मुंबई में 8, नागपुर में 4, रायगड, नवी मुंबई और यवतमाल में 3, कल्याण, औरंगाबाद, अहमदनगर, ठाणे में 1 मरीज पाया गया है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

20 − eighteen =

WhatsApp chat