हिंसा करने वालों के विरुद्ध होगी सख्त कार्यवाही…

अरविंद शुक्ला संवाददाता जलालपुर

जलालपुर अंबेडकरनगर अफवाहों एवं खुफिया तंत्र की रिपोर्ट पर प्रशासन शुक्रवार के दिन विशेष अलर्ट रहा। विरोध के नाम पर हिंसा करने वालों पर सख्ती के साथ शिकंजा कसने की तैयारी प्रशासन ने पूरी तरह कर ली थी। सोशल मीडिया पर शुक्रवार की नमाज के बाद प्रदर्शन की खबर वायरल होने के बाद प्रशासन भड़काऊ पोस्ट लिखने वाले एवं शेयर करने वालों की सूची भी तैयार कर रहा है। वही जलालपुर के बुनकर बाहुल्य क्षेत्र की विशेष नजर रखी गई। भारी पुलिस बल के साथ सिविल ड्रेस में भी पुलिस तैनात रही।

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर जहां सभी स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुए वहीं जलालपुर नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में प्रशासन की सक्रियता से शांति व्यवस्था बनी रही ।जिसमें पुलिस प्रशासन के प्रति जनता में विश्वास बढ़ा है। लोग निडर होकर रोजमर्रा के कार्यों में लगे हुए हैं। गौरतलब है कि जलालपुर क्षेत्र के गंगा जमुनी तहजीब हर हाल में कायम रहे इसके लिए एसडीएम धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, सीओ आरपी राय प्रभारी निरीक्षक प्रदुम्न कुमार सिंह मिलकर हिंदू मुस्लिम दोनों समुदाय के लोगों से अपील करते रहे।

इतना ही नहीं अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार अपर जिलाधिकारी अमरनाथ राय अधिशासी अधिकारी धर्मेंद्र कुमार सिंह हिंदू एवं मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ भ्रमण कर समझाते रहे। तथा लोगों को एहसास कराने में सफल रहे की धारा 144 लागू है जुलूस धरना प्रदर्शन पर रोक लगाई गई है। बिना अनुमति के कोई भी धरना प्रदर्शन करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ सख्त वैधानिक कार्यवाही की जाएगी ।

अधिकारियों ने विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की कि नमाज के समय अमन चैन की दुआएं मांगे। अनावश्यक सड़कों पर भीड़ न लगाएं ।और यह बताने में सफल रहे ।यद्यपि फलाहे मिल्लत के लोगों ने शांतिपूर्ण ढंग से उप जिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

15 + 8 =

WhatsApp chat