अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज Paatal Lok को मिला लीगल नोटिस…

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अपने डिजीटल डेब्यू पाताल लोक को लेकर सुर्खियों में हैं। बतौर प्रोड्यूसर अनुष्का ने अमेजन प्राइम की सीरीज पाताल लोक को रिलीज किया है। इसे दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। लेकिन अब यह सीरीज विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है। आरोप है कि सीरीज में नेपाली कम्युनिटी का अपमान किया गया है जिसके चलते अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजा गया है।

लॉयर गिल्ड मेंबर वीरेन सिंह गुरुंग ने सीरीज की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस भेजने के साथ ही इस नोटिस की कॉपी सोशल मीडिया पर भी शेयर की है। इस नोटिस में वीरेन सिंह गुरुंग ने आरोप लगाया है कि ‘पाताल लोक’ के दूसरे एपिसोड में एक सीन है जहां जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया गया है। वीरेन सिंह ने कहा कि दूसरे एपिसोड में पूछताछ के दौरान एक महिला पुलिस नेपाली किरदार पर जातिसूचक शब्द का प्रयोग करती है। अगर केवल नेपाली शब्द का इस्तेमाल होता तो कोई दिक्कत नहीं थी पर इसके बाद का शब्द काफी खराब है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

वीरेन सिंह गुरुंग ने कहा कि अनुष्का शर्मा इस शो की प्रोड्यूसर हैं, इसलिए हमने उन्हें नोटिस भेजा है। इसके साथ ही वीरेन ने ऑनलाइन पिटीशन भी शुरू की है। इस पिटीशन में उन्होंने जोर देकर इस बात को कहा कि रचनात्मक स्वतंत्रता के नाम पर नस्लवादी हमले को स्वीकार नहीं किया जा सकता। हम चाहते हैं कि इस पूरे मामले में सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय की तरफ से कोई ठोस कदम उठाया जाए और अमेजन और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा अपनी इस गलती के लिए माफी मांगे।

आपको बता दें कि अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी इस वेब सीरीज को सुदीप शर्मा ने लिखा है वहीं बॉलीवुड एक्टर जयदीप अहलावत मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। जयदीप अहलावत के अलावा नीरज काबी, अभिषेक बनर्जी, स्वस्तिका मुखर्जी, निहारिका, जगजीत, गुल पनाग जैसे कलाकारों ने भी इस वेब सीरीज में काम किया है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

11 + 5 =

WhatsApp chat