Journey from Zero to Hero 

मुश्किल में फंसे रैपर बादशाह, 10 घंटे तक पुलिस ने की पूछताछ और फिर कल बुलाया था पुलिस स्टेशन में…

सोशल मीडिया पर फर्जी फॉलोवर और ‘लाइक्स’ बनाने और बेचने वाले एक गिरोह की जांच (Social media fake followers scam) के सिलसिले में शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने रैप गायक बादशाह से करीब 10 घंटे तक गहन पूछताछ की. करीब 12 बजे बादशाह उर्फ आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया क्राइम ब्रांच के ऑफिस आये थे. ये लगातार दूसरा दिन था जब उन्हें इस मामले में क्राइम ब्रांच के ऑफिस पूछताछ के लिए बुलाया गया था. अब उन्हें कल भी बुलाया गया था।

जानकारी के अनुसार बादशाह को क्राइम ब्रांच के 238 सवालों के जवाब देने हैं. बादशाह के लगभग हर गाने को कई मिलियन्स में व्यूज मिले हैं लेकिन ताज्जुब वाली बात ये है कि उन वीडियोज पर कमेंट सिर्फ कुछ सौ में ही हुए हैं. ये कैसे हो सकता है? क्राइम ब्रांच अब बादशाह से यही समझना चाहती है।

बादशाह के गाने “पागल है” को 75 मिलियन व्यूज एक दिन में मिले. लेकिन गूगल ने बादशाह के दावे को खारिज कर दिया था. क्राइम ब्रांच अब उनके इस दावे को भी खंगालना चाहती है. क्योंकि बादशाह के अचानक से unfollowers भी काफी बढ़ गए थे. बादशाह से उसके सारे फॉलोवेर्स की लिस्ट मांगी गई है।

दरअसल सोशल मीडिया पर किसी ने बॉलीवुड गायिका भूमि त्रिवेदी की फर्जी प्रोफाइल बना दी थी जिसकी पुलिस में शिकायत किए जाने के बाद सीआईयू ने गिरोह की जांच शुरू की थी. जांच के दौरान पुलिस ने एक गिरोह का पता लगाया जो सोशल मीडिया पर फर्जी प्रोफाइल बनाता है और ‘प्रभावशाल’ लोगों को फर्जी फॉलोवर और लाइक्स बेचता है.

आपको बता दें कि बीते महीने सामने आए इस केस में क्राइम ब्रांच इस पूरे मामले में 2 हिस्सों में अपनी जांच कर रही है. पहला selling party यानी वो कंपनियां जो इस तरह से फेक सोशल मीडिया फॉलोवर्स को बेचने का काम करती हैं, जबकि दूसरा हिस्से में वो तमाम सेलिब्रिटीज, सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर जो इन फेक सोशल मीडिया फॉलोवर्स को खरीदते हैं और फिर उनसे ब्रांड्स के जरिए पैसा कमाते है. जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच फेक फॉलोअर्स के इसी मामले में दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को भी समन दे सकती है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

14 + two =

WhatsApp chat