महाराष्ट्र पूरी तरह से कोरोना के चंगुल में, 24 घंटे में 440 नए केस, 19 की मौत और…

देश कोरोना वायरस संकट का सामना कर रहा है. महाराष्ट्र कोविड-19 महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. हर दिन संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में 440 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं.
महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 19 लोगों की मौत भी हुई है. कोरोना वायरस से अब तक राज्यों में होने वाली मौतों की संख्या 342 है, जो देशभर में सबसे ज्यादा हैं. महाराष्ट्र में कुल 8,068 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5407 हो गई है. लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण में गिरावट नहीं देखने को मिल रही है. मुंबई में अब तक 204 लोगों की जान कोरोना वायरस ने ले ली है।

बीते 24 घंटे में 12 लोगों की संक्रमण से जान गई है. मुंबई में बीते 24 घंटे में कुल 358 केस सामने आए हैं. मुंबई में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के केस हैं. जगह-जगह हॉटस्पॉट जोन जैसी स्थिति हो गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से कुल 1,188 लोग ठीक भी हुए हैं. बीएमसी के अस्पताल अब प्लाज्मा थेरेपी से भी मरीजों का इलाज कर रहे हैं. ठीक हो चुके मरीजों की ट्रेसिंग की जा रही है. संक्रमण से ठीक हो चुके रोगियों के प्लाज्मा से इलाज में मदद मिल रही है. चीन ने भी प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल संक्रमण से निपटने के लिए किया था, जो काफी मददगार रहा।

महाराष्ट्र का सबसे बड़ा स्लम इलाका धारावी भी कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है. धारावी में कुल 241 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, वहीं कोरोना वायरस से कुल 14 लोगों की मौत हो गई है. धारावी में लगातार बढ़ रहे केस राज्य सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है. बेहद सघन आबादी होने की वजह से संक्रमण के फैलाव का खतरा सबसे ज्यादा है. यहां लोगों को आइसोलेट करने में भी दिक्कतें आ रही हैं।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण महामारी की ओर बढ़ रहा है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,177 हो गई है. 5,913 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. मरने वालों की संख्या अब 826 हो गई है. देश में कोरना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अहम बैठक सोमवार को सुबह 10 बजे करने वाले हैं. बैठकके बाद कुछ अहम निर्णय लिए जा सकते हैं।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

5 × 1 =

WhatsApp chat