Haqiqat Kalyug 

अमेरिका के पूर्व रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को बताया दुनिया का सबसे खतरनाक मुल्क़ …

अमेरिका के पूर्व रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को बताया दुनिया का सबसे खतरनाक मुल्क़ …

न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान मैटिस ने कहा, “अफगानिस्तान से वेनेजुएला या फिर यमन को भूल जाएं। मेरी नजर में पाकिस्तान दुनिया का सबसे खतरनाक मुल्क है।” इसी कार्यक्रम में अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के पूर्व निदेशक माइकल भी मौजूद थे। उन्होंने कहा- यह एक खराब सपने की तरह है। लेकिन, पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ में जा सकते हैं।

लादेन को पाकिस्तान ने ही पनाह दी
मैटिस ने हाल ही में एक किताब लिखी है। इसमें भी उन्होंने दुनिया को पाकिस्तान से खतरे के प्रति आगाह किया है। मैटिस अमेरिकी सेना के साथ अफगानिस्तान में तैनात रहे हैं। उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान की सीमा पाकिस्तान से लगती है। भारत से उसकी पुरानी दुश्मनी है। भारत को सामने रखकर वो दुनिया को दिखाने के लिए अफगान नीति बनाता है। उसने अफगान तालिबान बनाया, अलकायदा को मदद की और ओसामा बिन लादेन को लंबे समय तक पनाह दी।”

आतंकियों के हाथ लग सकते हैं परमाणु हथियार
मैटिस के मुताबिक, “तालिबान अब पाकिस्तान सरकार को हटाकर सत्ता हथियाना चाहता है। दुनिया में जितनी तेजी से पाकिस्तान ने परमाणु जखीरा बढ़ाया उतना किसी ने नहीं। एक जिहादी मुल्क में ये दुनिया के लिए खतरा हैं। सच्चाई ये है कि पाकिस्तान के सियासतदान और सरकारों ने कभी अवाम के बारे में सोचा ही नहीं। वो सिर्फ अपना फायदा सोचते हैं। ये इस मुल्क की बदहाली के लिए दर्दनाक साबित हुआ। एक और सच्चाई ये भी है कि पाकिस्तान को खुद से कभी प्रेम रहा ही नहीं। वो दूसरों से नफरत को आधार बनाकर अपना अस्तित्व बचाना चाहता है।”

इस्लामाबाद में कट्टरपंथी सरकार का खतरा
सीआईए के पूर्व डायरेक्टर माइकल मोरेल ने इसी कार्यक्रम में पाकिस्तान को लेकर बड़ी बात कही। मोरेल के मुताबिक, “पाकिस्तान में दिन प्रतिदिन सरकार पर जिहादी हावी होते जा रहे हैं। यह आम लोगों और दुनिया के लिए किसी बुरे सपने की तरह है। आप कल्पना कर सकते हैं कि इस्लामाबाद में परमाणु हथियारों से लैस एक कट्टरपंथी सरकार सत्ता हथिया ले।

Spread the love

Related posts

Leave a Comment

WhatsApp chat