Politics & Crime Regional 

कोटेदारों की घट तोली से जनता त्रस्त…

टांडा भियांव जलालपुर रामनगर बसखारी में कोटेदारों के मनमानी के चलते जनता परेशान हैं परंतु कोई भी प्रशासनिक अधिकारी कार्यवाही करने से कतराते है।
कोटेदार पर आरोप है कि सरकार द्वारा तय रेट से दो व पांच रूपये अधिक लेकर ही ग्रामीणों को चावल, गेंहू, चीनी तौल में कम दिया जाता है। मनमानी तरीके से कोटेदार अपने कुछ लोगों के साथ महीने में एक दिन राशन बांटने बैठता है और घटतौली कर ग्रामीणों को अनाज देता है। कई बार शिकायत करने के बावजुद भी अभी तक इन दबंग कोटेदारो के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।


सरकार की मंशा पर पानी फेरने वाले इन कोटेदारो की दबंगई के आगे ग्रामीणों का भी वश नहीं चलता, प्रशासन भी कोटेदार के खिलाफ कोई एक्शन लेने से दूर भागते हैं जिसका नतीजा है कि दिन ब दिन कोटेदारो की दबंगई बढ़ती जा रही है और मनमाना दाम लेने पर विरोध करने वाले लोगो के साथ गाली गलौज व मारपीट तक की जाती है। बहरहाल कोटेदारो की दबंगई की शिकायत पर क्या कार्रवाई होती है यह आने वाला समय ही बतायेगा लेकिन इतना जरूर है कि गरीबों के मुंह का नेवाला छिनकर कोटेदार अपनी जेब भरने में लगे हुऐ है और उसे रोकने वाला भी कोई नहीं।जहां एक तरफ किसान16:17रूपये किलो का अनाज बेचने के बाद भी फटे हाल है वहीं 3’4’5 रूपये मे रासन वितरण करनेवाले कोटेदार की तो वल्ले वल्ले है

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

nineteen − 19 =

WhatsApp chat