नागरिकता (संशोधन) विधेयक को दृष्टिगत जिलाधिकारी ने की संभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक – शांति एवं सौहार्द की अपील

धारा 144 लागू उल्लंघन पर होगी कार्यवाई – पुलिस अधीक्षक

अम्बेडकरनगर। नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2019 को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने जनपद के टांडा क्षेत्र मैं मदरसा मंजरे हक एवं बसखारी में जामिया बीवी सुल्ताखातून लील बनात मदरसा के प्रांगण में मदरसा के शिक्षकों, छात्रों व संभ्रांत नागरिकों के साथ जनपद में शांति एवं सौहार्द बनाए रखने हेतु बैठक किया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक की विधिवत जानकारी देते हुए लोगों को नागरिकता (संशोधन) विधेयक के बारे में ठीक से समझने की सलाह दी।

उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि किसी भी अफवाहों पर ध्यान न देते हुए जनपद में शांति एवं सौहार्द का वातावरण बनाए रखने में जिला प्रशासन का सहयोग करे और सोशल मीडिया पर फैलाने वाले अफवाहों से दूर रहे। उन्होंने कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है। वही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने धारा 144 के उल्लंघन से बचने का भी सलाह दिया और कहा कि किसी भी अराजकतत्व के बहकावे में आकर इस धारा का उल्लंघन न करे शांति व्यवस्था बनाये बनाये रखे।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी अमरनाथ राय समेत जनपद के अन्य अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे और संभ्रांत लोगों में मौलाना सैयद, अनीस अशरफ, मौलाना सिद्दीकी साहब, मौलाना सैयद अशरफ, मौलाना जावेद अशरफ, खलील अहमद सहित अन्य संभ्रांत नागरिक मौके पर मौजूद रहे। वही जिलाधिकारी ने धारा 144 के सन्दर्भ में पत्र जारी कर सकती से पालन करने व कराने को लेकर आदेश किया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि 31 दिसम्बर तक यह धारा लागू रहेगी इस बीच किसी भी व्यक्ति,समूह,संगठन या दल को जुलूस,धरना प्रदर्शन,सभा, सामूहिक आयोजन की अनुमति नही दी जाएगी अगर इसके बाद कोई इस प्रकार का कृत्य करते पाया गया तो उसके ऊपर धारा 144 के उलग्घन में कार्यवाई सुनिश्चित करायी जाएगी।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

ten + 15 =

WhatsApp chat