Politics & Crime 

बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने लोकसभा में OTT प्लेटफॉर्म्स पर सेंसरशिप लागू करने का उठाया मुद्दा, फिर…

बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने आज लोकसभा में OTT प्लेटफार्म पर सेंसरशिप और रेगुलेटरी बॉडी लाकर उसे कंट्रोल करने की मांग की. सांसद मनोज कोटक ने देश मे सबसे पहले OTT प्लेटफार्म पर रेगुलेटरी बॉडी लाने की मांग की थी और शुक्रवार को लोकसभा में भी यह मुद्दा उठाया।

सांसद मनोज कोटक ने लोकसभा में कहा है कि OTT प्लेटफार्म पर सेंसरशिप न होने की वजह से अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर गैरफायदा उठाया जाता है. उन्होंने आगे कहा की अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर OTT प्लेटफार्म पर जो प्रोग्राम टेलीकास्ट किये जाते है Sex, Violence, Drugs, Abuse, Hate and Vulgarity से भरे हुए होते है, और विशेषकर ये हिन्दू भावना और धार्मिक सेंटीमेंट्स को आघात पहुचाते है।

इसके पहले बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर को लिखा था पत्र, पत्र में सूचना और प्रसारण मंत्रालय से मांग कि थी कि OTT प्लेटफार्म के लिये एक रेगुलेटरी अथॉरिटी बनानी चाहिए .साथ ही विवादित webseries तांडव पर बैन लगाने की बात कही थी।

पत्र में कोटक ने लिखा था कि Ott प्लेटफार्म युवाओं में काफी पॉपुलर है. अभी तक कोई भी कानून और autonomus बॉडी नही बनाया गया है जिससे कि ott प्लेटफार्म और इनके डिजिटल कंटेंट को नियंत्रित किया जा सके।

अब यह जरूरी है कि इसे रेगुलेट किया जाए OTT प्लेटफार्म पर जो प्रोग्राम टेलीकास्ट किये जाते है Sex, Violence, Drugs, Abuse, Hate and Vulgarity से भरे हुए होते है।

कभी कभी ये हिन्दू भावना और धार्मिक सेंटीमेंट्स को आघात पहुचाते है, साथ ही उस वक्त तांडव webseries में deliberately हिन्दू भगवान और हिन्दू धार्मिक भावनाओं का अनादर किया गया है,उसका जिक्र भी पत्र में किया था, और सूचना और प्रसारण मंत्रालय से मांग की थी कि OTT प्लेटफार्म के लिये एक रेगुलेटरी अथॉरिटी बनानी चाहिए। इस संदर्भ में सूचना और प्रसारण मंत्रालय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी मुलाकात की थी।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

3 × 3 =

WhatsApp chat