Politics & Crime 

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों से लखनऊ पुलिस की पूछताछ जारी, क्या है पूरा मामला….

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ पुलिस का शिंकजा कसता जा रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी और छोटे बेटे उमर अंसारी को भले ही इलाहाबाद हाई कोर्ट से गिरफ्तारी को लेकर बड़ी राहत मिली हो लेकिन वे पुलिस शिंकजे में घिरते जा रहे हैं। अब्बास और उमर को लखनऊ पुलिस सोमवार को हजरतगंज कोतवाली ले आई, जहां उनसे पूछताछ की गई। हाई कोर्ट से दोनों की अग्रिम जमानत मंजूर हो चुकी है लेकिन फिलहाल पुलिस उन्हें राहत देने के मूड़ में नहीं दिखती।

मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों के खिलाफ धोखाधड़ी की गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है। उमर व अब्बास के खिलाफ पिछले साल अगस्त माह में डालीबाग में जालसाजी और साजिश से जमीन पर अवैध कब्जा करने का केस दर्ज किया गया था। तब से दोनों फरार चल रहे थे।

इसके अलावा इन दोनों के खिलाफ लेखपाल की तहरीर पर भी IPC की धारा 120B, 420, 467, 468, 471 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3 के तहत केस दर्ज किया गया था। केस दर्ज होने पर पुलिस ने दोनों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद दोनों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। इस दौरान दोनों ने हाईकोर्ट से अरेस्ट स्टे ले लिया।

जिला प्रशासन द्वारा दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत फर्जी कागजात से जमीन पर कब्जा किए जाने और अवैध निर्माण करने के गंभीर आरोप है। समझा जा रहा है कि पुलिस ने इन्हीं मामलों में इन दोनों आरोपियों से पूछताछ की। हालांकि हाई कोर्ट से स्टे मिलने के कारण फिलहाल दोनों की गिरफ्तारी नहीं हो सकती है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

13 − two =

WhatsApp chat