silver screen 

प्रियंका चोपड़ा ने एक बार फिर भारत का मान बढ़ाया…

जी हां , दुनियाभर में अपने देश का नाम ऊंचा करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने एक बार फिर भारत का मान बढ़ाया है। प्रियंका को यूनिसेफ के ‘डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है।न्यूयॉर्क में स्नोफ्लेक बॉल में कई हस्तियों की मौजूदगी में प्रियंका को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस साल जून में संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने 2019 के पुरस्कार विजेता के तौर पर अभिनेत्री के नाम की घोषणा की थी।

प्रियंका चोपड़ा ने अवॉर्ड ग्रहण करने के बाद कहा कि समाज सेवा अब कोई विकल्प नहीं रह गया है और यह जीवन का एक माध्यम बन गया है। वह यूनिसेफ से पिछले 15 साल से बतौर गुडविल एंबेसडर जुड़ी हुई हैं। गौरतलब है कि ‘डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार’ अमेरिकन ऐक्टर, सिंगर, कमीडियम और समाज सेवी रहे डैनी केय के नाम पर दिया जाता है जो यूनिसेफ के सबसे पहले सद्भावना दूत थे।

पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद प्रियंका ने अपनी मां मधु चोपड़ा के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी। उन्होंने लिखा, ‘मां यह वही है जो आपने शुरू से ही मुझमें बैठाया था। मुझे आशा है कि मैंने आपको गौरवान्वित किया है।’ इसके साथ ही प्रियंका ने अपनी मां के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए कैप्टशन लिखा, ‘मां से गौरवान्वित झप्पी मिलने से ज्यादा खुशी मुझे किसी से नहीं मिलती।

इसके साथ ही प्रियंका चोपड़ा माराकेच फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित होने वाली पहली भारतीय सेलेब बन गई हैं। मोरॉक्को स्थित जेमा एल फना स्क्वायर में आयोजित कार्यक्रम में प्रियंका को सम्मानित किया गया।

इंस्टाग्राम पर अवॉर्ड सेरेमनी की तस्वीर साझा करते हुए प्रियंका ने लिखा, ‘ आज माराकेच फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित होकर गर्व महसूस कर रही हूं। इस सम्मान के लिए सभी का धन्यवाद।

Spread the love

Written by 

Related posts

WhatsApp chat