पंजाब में दूसरी बार इन फिल्मी हस्तियों पर हुआ FIR दर्ज…

टीवी शो में एक समुदाय की धार्मिक भावनाएं कथित तौर पर आहत करने के लिए एक हफ्ते के भीतर पंजाब में अदाकारा रवीना टंडन, निर्देशक-कोरियोग्राफर फराह खान और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गयी है. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई.

फिरोजपुर के एसएसपी ने बताया कि कंबोज नगर के एक व्यक्ति की शिकायत पर आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर या दुर्भावनापूर्वक किसी धर्म या धार्मिक मान्यताओं का अपमान कर किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं का अनादर करना) के तहत इन हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

अमृतसर पुलिस ने बुधवार को इन्ही आरोपों पर टंडन, खान और सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. अमृतसर ग्रामीण के एसएसपी विक्रम जीत दुग्गल ने बताया था, ‘हमने तीनों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया और छानबीन की जा रही है.’

ईसाई संगठनों ने तीनों कलाकारों के खिलाफ पंजाब में कई जगहों पर प्रदर्शन किए. क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित कार्यक्रम के मामले में महाराष्ट्र के बीड शहर में भी मामला दर्ज किया गया. शुक्रवार को खान ने माफी मांग ली थी.

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘मैं हर धर्म की इज्जत करती हूं और मेरा कभी भी किसी को दुख पहुंचाने का कोई मकसद नहीं रहा है. मेरी पूरी टीम यानि रवीना टंडन, भारती सिंह और मैं खुद इस बात को लेकर दुखी हैं और माफी मांगते हैं.’

टंडन ने भी ट्वीट किया था, ‘‘मैंने एक शब्द भी ऐसा नहीं कहा है जिसे किसी धर्म के अपमान के तौर पर देखा जाए. हम तीनों (फराह खान, भारती सिंह और मैं) किसी को भी दुख नहीं पहुंचाना चाहते थे, लेकिन अगर किसी को ठेस पहुंची है तो हम उनसे दिल से मांफी मांगते हैं।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

20 − five =

WhatsApp chat