Red Chilly 

फ़िल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे निर्माता निर्देशक हैं जिनके साथ सोने से मना करने पर वो एक्ट्रेस को रिप्लेस कर देते हैं, और इतना ही नही…

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को सुसाइड कर लिया था। इस खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था। सोशल मीडिया पर सुशांत के फैंस से लेकर सेलेब्स तक हैरानी और दुख व्यक्त कर रहे थे। इस बीच सोशल मीडिया पर लोगों ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

सुशांत के फैंस का कहना था कि क्यों ऋचा ने सुशांत के लिए कोई भी पोस्ट नहीं किया? अब एक्ट्रेस ने सभी ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया है। ऋचा ने ट्विटर पर अपने ब्लॉग का लिंक शेयर किया और लिखा, ‘अलविदा दोस्त… कृप्या इसे तभी पढ़ें अगर आप बदलाव को लेकर सीरियस हैं। किसी से द्वेष नहीं, सभी को प्यार।

अपने इस ब्लॉग में ऋचा ने कई मुद्दों पर बात की जिसमें नेपोटिज्म, इनसाइडर, आउटसाइडर जैसी चीजें शामिल हैं। इसके साथ ही ऋचा ने लिखा कि जो फिल्ममेकर सुशांत के लिए संवेदना भरे पोस्ट कर रहे हैं वो वहीं हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों में एक्ट्रेसेस को रिप्लेस किया है।

इस ब्लॉग में ऋचा ने लिखा, ‘पिछले एक महीने में कई डायरेक्टर्स को शोक संदेश शेयर करते देखा गया। इनमें से कई ऐसे हैं जिन्होंने ऐन वक्त पर फिल्मों में उन एक्ट्रेसेस को रिप्लेस कर दिया जिन्होंने इनके साथ सोने से इंकार किया। तो वहीं कई ऐसे हैं जो लगातार यह कहते रहे, ‘इसका कुछ नहीं होगा। तुम भगवान नहीं हो, दुनिया को अपनी जद्दोजहद और सनक से संक्रमित करना बंद करो।

ऋचा ने अपने ब्लॉग में नेपोटिज्म पर भी बात की। उन्होंने लिखा नेपोटिज्म की बात करें तो असल जिंदगी में मुझे इसपर हंसी आती है। मुझे स्टार किड्स से नफरत नहीं है। और हमसे ऐसी उम्मीद क्यों की जाती है? अगर किसी के पिता स्टार हैं तो वो भी अपने पेरेंट्स के लिए वैसे ही हैं जैसे हम अपने पेरेंट्स के लिए हैं। क्या आपको अपने पेरेंट्स से शर्म आती है? क्या यह सही है कि किसी से यह उम्मीद की जाए कि वो अपने पेरेंट्स या फैमिली से नफरत करे?

ऋचा ने बताया कि मैंने और सुशांत ने एक ही थिएटर ग्रुप से शुरुआत की। उस दौरान मैं दिल्ली से अंधेरी वेस्ट आए एक दोस्त के साथ 700 वर्ग फुट के अपार्टमेंट में रहती थी। सुशांत मुझे लेने आते थे और बाइक से लिफ्ट देते थे और इसके लिए मैं अभारी हूं। मालूम हो कि सुशांत ने 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, वो पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में थे।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

one × five =

WhatsApp chat