एसडीओ और जेई की मेहनत लाई रंग 1 दिन में कराया 10 लाख 5 हजार का बिल भुगतान,और साथ में…

अंबेडकरनगर ; विद्युत उपकेंद्र मकोईया बसखारी में उत्तर प्रदेश के योगी सरकार के योजनाओं का दिखा असर ।
जिसे अमल में लाते हुए पूरे कर्तव्य निष्ठा के साथ वर्तमान में तैनात एसडीओ सुनील कुमार द्विवेदी और जेई गणेश प्रजापति के अथक प्रयासों से क्षेत्रवासियों में बिजली के प्रति दिखी सक्रियता।


अब तो उपकेंद्र पर महिलाएं भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए नजर आ रही हैं और लाइनों की कतार में अपने बिल का भुगतान करने पहुंच रही हैं।


एसडीओ सुनील द्विवेदी ने बताया कि बीते समय में जो अव्यवस्था इस थी उसे सुधार किया गया है उपभोक्ताओं का हर संभव मदद किया जा रहा है और सरकार द्वारा प्रभावी बिजली विभाग में लाई गई एक मुश्त समाधान योजना ,आसान किस्त योजना सभी योजनाओं के तहत उन्हें पूर्ण रूप से लाभ मुहैया कराया जा रहा है।
बिल भुगतान के लिए किश्ते भी बनाई जा रही है ।
जिससे हर किसी को बिल भुगतान करने में समस्या ना हो और विशेष रूप से गरीब परिवारों को यह सुविधा उनके लिए वरदान साबित हो रहा है।
तो वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ भारत अभियान की भी झलक का नजारा देखने को इस उपकेंद्र पर मिलता है।


एसडीओ ने बताया कि सरकार द्वारा निर्देशित नियमों का सघनता से पालन किया जा रहा है और सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए लोड स्पीकर माइक बैनर पोस्टर हैंड बिल और कैंप लगाकर लोगों तक जानकारियां पहुंचाई जा रही है जिससे लोगों में जागरूकता आए और अभी रही है और बिजली के प्रति उनकी सक्रियता बनी रहे उपभोक्ता समय से अपने बिल का भुगतान करने के लिए बिजली घर पहुंच रहे हैं और महिलाओं में भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है मेरे द्वारा हर संभव हर पल प्रयास किया जा रहा है कि उपेंद्र से संबंधित जितने भी क्षेत्र है और जितने भी उपभोक्ता है उन सभी उपभोक्ताओं की समस्या को त्वरित निस्तारित किया जा रहा है जिससे बीते समय में हुई समस्याएं अब कहीं ना कहीं दूर होती नजर आ रही हैं।


1 दिन में 10 लाख 5 हजार के बिल भुगतान होने से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों में जागरूकता किस कदर आई है तो वहीं 95 ओटीएस भी किए गए और कनेक्शन को काटने का भी सिलसिला जारी है ‌।
हमारी टीम गांव-गांव तक पहुंच रही हैं और कनेक्शनों का पुख्ता जांच भी किया जा रहा है ।
टीम पूरी तरह से सक्रिय रुप से कार्य कर रही है।
इस दौरान विभाग से जेई गणेश प्रजापति ,लिपिक ,लाइनमैन और कर्मचारियों के साथ कैंप का सिलसिला जारी है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

two × one =

WhatsApp chat