मुझे समझ में नहीं आ रहा कि ये क्या हो रहा है, हम प्रगति के नाम पर कहां जा रहे हैं…शिबानी

सुपरमॉडल शिबानी दांडेकर ने हाल ही में हुई उनके साथ हुई एक घटना बताया कि इन दिनों वो मुंबई में काफी असुरक्षित महसूस कर रही हैं। इससे पहले उन्होंने कभी ऐसा महसूस नहीं किया था।

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में शिबानी ने कहा, ‘हम लोग रोज पढ़ते हैं कि आज किसी महिला के साथ दुष्कर्म हो गया, या आज किसी की हत्या कर दी गई। ये बेहद निंदनीय और डरावना है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि ये क्या हो रहा है, हम प्रगति के नाम पर कहां जा रहे हैं।

शिबानी ने अपने साथ हुई एक घटना का जिक्र करते हुए कहा, ‘मैंने मुंबई में रहने वाले इन दस सालों में इतना असुरक्षित कभी नहीं महसूस किया। लेकिन कुछ हफ्ते पहले मैं एक रेस्टोरेंट से बाहर आ रही थी तो मुझे मेरी कार नहीं मिल रही थी। व्यस्त सड़क पर चलने से मुझे अचानक डर लगने लगा। ये देर रात की नहीं बल्कि दिन की बात है। उस दौरान सड़क पर मैंने जो महसूस किया वो बेहद डराने वाला था। न जाने कितनी ही महिलाएं इस फीलिंग से रोज गुजरती होंगी।

उन्होंने कहा, ‘हम अपने घर में, अपने देश में और अपनी जमीन पर भी सुरक्षित नहीं हैं। मेरे लिए यह अब तक की सबसे हास्यास्पद बात है। महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अत्याचारों के मामले में लगातार बढ़ोतरी आ रही है, जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

17 − two =

WhatsApp chat