लॉकडाउन की वजह से सिर्फ 20 लोग ही ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में हो पाएंगे शामिल…

ऋषि कपूर अब इस दुनिया में नहीं रहे। बुधवार देर रात अचानक तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। ऐसे में अमिताभ बच्चन के एक ट्वीट ने सबको हैरान कर दिया। ट्वीट में बिग बी ने लिखा कि अब ऋषि कपूर हमारे बीच नहीं रहे। बताया जा रहा है कि जब ऋषि कपूर अस्पताल में आखिरी सांसे गिन रहे थे उस वक्त भी वह मुस्कुरा रहे थे। उनके चेहरे पर हंसी थी। वहां खड़े परिवारजनों का वह जाते जाते भी एंटरटेन कर रहे थे।

ऋषि कपूर को मुंबई के एचएन.रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भाई रणधीर कपूर और पत्नी नीतू कपूर भी उनके साथ अस्पताल में थे। ऋषि कपूर की तबीयत बिगड़ने की खबर की पुष्टि भाई रणधीर कपूर ने की थी। रणधीर कपूर ने बताया था कि, ऋषि कपूर अस्पताल में हैं वह कैंसर से पीड़ित है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत है, इसलिए उन्हें अस्पताल लाए हैं, उन्हें भर्ती कराया गया है। उसकी हालत अभी स्थिर है।

ऋषि कपूर पिछले साल अमेरिका से भारत कैंसर का इलाज करा कर लौटे थे। एक साल तक उनका ट्रीटमेंट चलता रहा। ऋषि कपूर को सांस लेने में परेशानी हो रही थी, उन्हें बुखार भी था औऱ छाती में इंफेक्शन भी था। ऐसे में उनकी बीमारी के लक्षणों को ध्यान में रखते हुए उनका COVID-19 (कोरोना वायरस) टेस्ट कराए जाने की बात की गई। ऋषि कपूर को दो स्पेशल डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया था।
इससे पहले भी उनकी तबीयत खराब हुई थी जिसके चलते उन्हें अस्पताल लेकर गए थे। लेकिन उन्हें ज्यादा देर तक अस्पताल में नहीं रखा गयाथा सिर्फ 4 घंटे में घर भेज दिया गया था। ऐसे में अब दिल दुखाने वाली खबर सामने आई है कि लॉकडाउन के बीच दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर नहीं रहे।

अब लिस्ट बनाई जा रही है कि ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार में कौन कौन शामिल होगा। लॉकडाउन के चलते गैदरिंग की सख्त मनाही है। जिसके चलते कपूर परिवार से 20 लोगों की लिस्ट मांगी गई है जो कि अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि ऋषि कपूर के पार्थिव शरीर को चंदनवाड़ी शवदाह ले जाया जाएगा। इस वक्त पत्नी नीतू कपूर ऋषि कपूर के पार्थिव शरीर के पास बैठी हैं।

अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर सबसे पहले खबर दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा- ‘वह चला गया ऋषि कपूर गॉन, अभी अभी चला गया। मैं डिस्ट्रॉय हो गया।’ अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह टूट गए हैं। वहीं ऋषि कपूर के भाई रणधीर कपूर ने भी बताया कि अब ऋषि कपूर नहीं रहे।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

2 × 4 =

WhatsApp chat