कॉमेडी क्वीन भारती सिंह और पति हर्ष लिम्बाचिया ड्रग्स मामले में गिरफ्तार…

एनसीबी ने टेलिविजन की मशहूर हास्य कलाकार भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को मादक पदार्थ रखने के मामले में गिरफ्तार किया है. भारती सिंह के उपगनरीय इलाके अंधेरी स्थित उनके घर से गांजा बरामद होने के बाद गिरफ्तारी हुई है।

एनसीबी ने हिंदी फिल्म उद्योग में कथित नशीली दवाओं के उपयोग की जांच के सिलसिले में सिंह के घर और कार्यालय की तलाशी ली. सिंह और उनके पति के घर से तलाशी में मादक पदार्थ बरामद किया था। एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली। उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया है।

एनसीबी ने बयान में कहा कि भारती और उनके पति हर्ष लिंबाचिया दोनों ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया. भारती सिंह को मादक पदार्थ संबंधी कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और लिंबाचिया की जांच चल रही है। ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत ‘छोटी मात्रा’ है।

एक हजार ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है. वाणिज्यिक मात्रा (20 किग्रा या इससे अधिक) होनेपर 20 साल तक की जेल हो सकती है. इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है।

एक अधिकारी की जानकारी के मुताबिक इससे पहले स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को यहां हास्य कलाकार (कॉमेडियन) भारती सिंह और उनके पति हर्ष के घर की तलाशी ली और कुछ मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया। उन्होंने बताया था कि यह तलाशी मनोरंजन उद्योग में मादक पदाथों के कथित उपयोग की एनसीबी द्वारा की जा रही जांच के तहत ली गयी है।

अधिकारी ने बताया कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी स्थित लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली. उनके घर से थोड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया गया है। उन्होंने यह भी कहा, ‘सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था।अधिकारी ने कहा कि एजेंसी महानगर में दो अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है।

भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं। एनसीबी जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच कर रही है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

17 + 19 =

WhatsApp chat