टीवी के इस स्टार कलाकार को आया कास्टिंग कॉल, कहा- नंगे बदन वीडियो बनाकर भेजो…

एक्टर विजेंद्र कुमेरिया को हाल ही में एक शख्स ने फर्जी कास्टिंग डायरेक्टर बनकर अपने झांसे में फंसाने की कोशिश की। कुमेरिया को फर्जी कॉलर काफी हद तक अपने ऊपर यकीन दिलाने में कामयाब रहा। हालांकि, उसका फर्जीवाड़ा ज्यादा देर तक नहीं चला। कुछ देर की बातचीत के बाद कुमेरिया ने फर्जी कास्टिंग डायरेक्टर का झूठ पकड़ लिया। दरअसल, फर्जी कॉलर ने कुमेरिया से नंगे बदन अपना एक वीडियो व्हाट्सएप पर शेयर के लिए कहा था। यही वो बात जहां से एक्टर को शक हुआ। उनका कहना है कि टीवी एक्टर्स के साथ इस तरह की फर्जी कॉल के मामले ज्यादा होते हैं।

एक इंटरव्यू में विजेंद्र कुमेरिया ने कहा कि मुझे कुछ दिन पहले एक कॉल आया और कॉलर ने कहा कि हम एक वेब सीरीज लिए कास्टिंग कर रहे हैं। मुख्य भूमिका में रणबीर कपूर और यामी गौतम हैं। हम एक और लड़के की तलाश कर रहे हैं जो पैरलल लीड में होगा। अब पिछले 8-9 वर्षों से एक टीवी एक्टर होने के नाते मुझे पता है कि इंडस्ट्री में टीवी शो की कास्टिंग कौन करता है। लेकिन जब ओटीटी और फिल्म्स की बात आती है तो मुझे इस बारे में अधिक नहीं पता। ऐसा इसलिए क्योंकि मैंने अभी इन प्लेटफॉर्म पर कोई काम नहीं किया। जिस आदमी ने मुझे फोन किया वह इतना प्रोफेशनल लग रहा था कि मुझे अहसास ही नहीं हुआ कि यह एक फर्जी कॉल है।

कुमेरिया ने बताया कि उसने मेरे साथ स्क्रिप्ट शेयर की और फिर मेरे किरदार के बार में जानकारी दी। इसके बाद उसने सेल्फ-टेस्ट के लिए बोला। मैंने वीडियो शेयर करते समय उसकी ईमेल आईडी मांगी, जिसपर उसने जोर देकर कहा कि इसे व्हाट्सएप पर शेयर कर दूं। इतना ही फिर उसने मुझे एक प्रॉडक्टरी वीडियो बनाने के लिए कहा, जिसमें मैं कच्छा पहने हुए नंगे बदन नजर आऊं। इस बात पर मुझे लगा कि कुछ तो गड़बड़ है। एक असली कास्टिंग डायरेक्टर आपको कभी भी ऐसी तस्वीरें और वीडियो भेजने के लिए नहीं कहेगा। मैंने तुरंत उसे कहा कि मुझे पता है कि यह एक फर्जी कॉल है और कृपया मुझे फोन और मैसेज करना बंद करो।

नागिन 4 एक्टर ने आगे कहा कि फोन करने वाला शख्स लगातार कहता रहा कि यह फर्जी कॉल नहीं है। आप मुझे गलत समझ रहे हैं। अगर आप इस तरह के वीडियो को शेयर करने में सहज नहीं हैं तो कोई बात नहीं। कुमेरिया ने बताया कि उन्हें इससे पहले भी ऐसी कॉल्स आई हैं, लेकिन कुछ ही देर में पता चल जाता था। लेकिन अब जो कॉल आई वो इतने प्रोफेशनल तरीके से बात कर रहा था कि कोई भी झांसे में फंस सकता था। उसने किसी अन्य कास्टिंग डायरेक्टर की तरह ही कॉल पर सभी बातों और चीजों का ध्यान रखा था।

जब कुमेरिया से लोगों द्वारा इस तरह की हरकत करने के पीछे की मंशा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे तस्वीरों और वीडियो का दुरुपयोग करने के लिए ऐसी चीजें करते हैं या चीप थ्रिल्स की वजह से भी ऐसा करते हैं। कुछ पर्वर्ट्स हैं जो इसका आनंद लेते हैं। मुझे लगता है कि यह टीवी अभिनेताओं के साथ ज्यादा होता है, क्योंकि हम वेब सीरीज और फिल्मों में काम करना चाहते हैं, लेकिन संपर्क नहीं होते। इसलिए जब आपको किसी बड़े ब्रांड से कॉल आता है तो व्यक्ति थोड़ा एक्साइटेज हो जाता है। हालांकि, जब पता चलता है कि कोई आपको बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहा था तो यह निराशाजनक होता है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

two + sixteen =

WhatsApp chat