मेरा बोलना अपराध है? क्योंकि मैं भाजपा सांसद हूँ?!! – स्मृति

स्मृति ने आरोप लगाया, ‘‘जब मैं सदन में बोल रही थी, तब एक कांग्रेस सांसद मुझे सबक सिखाना चाहते थे, क्योंकि उन्हें मेरा बयान आक्रामक लगा। कुछ सांसद तो मुझे सबक सिखाने के लिए बाहें मोड़ते हुए मेरे सामने आकर खड़े हो गए।’’स्मृति ने भाषण के दौरान कहा था कि विपक्षी दल उस वक्त चुप बैठे हुए थे, जब पश्चिम बंगाल में दुष्कर्म की घटनाओं का राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था।

संसद के सामने मीडिया से बातचीत के दौरान स्मृति ने कहा,‘‘इस घटना के बाद एक युवा कांग्रेस सांसद ने कहा कि स्मृति ईरानी इस मुद्दे पर बोली ही क्यों? मैं बेहद दुखी हूं। क्या मैं भाजपा सांसद हूं, इसलिए मेरा बोलना अपराध है। मैं सोमवार को सदन में जाऊंगी और देखूंगी कि महिलाओं के हित में बोलने पर विपक्ष मुझे किस तरह से सजा देता है।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने स्मृति के साथ दुर्व्यवहार का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि महिला सांसद के सामने धमकीभरे अंदाज में आकर खड़ा हो जाना गलत है। वे अपने विचार व्यक्त कर रही थीं। ऐसी व्यवहार नहीं होना चाहिए था। दोनों सांसदों को बुलाया जाना चाहिए और उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा सांसद संगीता कुमारी सिंहदेव ने कांग्रेस सांसदों पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी बांहें चढ़ा ली थीं और सामने आकर खड़े हो गए।आसंदी पर बैठी मीनाक्षी लेखी ने भी कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी से कहा कि वे पार्टी के सांसदों से माफी के संबंध में बात करें।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

fifteen + sixteen =

WhatsApp chat