ऐसा क्या हुआ कि धोनी ने लगातार छक्‍के लगाकर व‍िपक्षी टीमों को दे डाली चेतावनी…

इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL) के 2020 सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होगी. टूर्नामेंट प्रारंभ होते ही पूरा देश क्र‍िकेट की खुमारी में डूब जाएगा. टूर्नामेंट में वैसे तो दुन‍ियाभर के कई द‍िग्‍गज ख‍िलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे लेक‍िन फैंस की नजर खासतौर पर महेंद्र स‍िंह धोनी पर ट‍िकी हुई हैं. इसके पीछे कारण भी हैं, धोनी ने वर्ल्‍डकप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से कोई क्र‍िकेट मैच नहीं खेला है. धोनी टूर्नामेंट में चेन्‍नई सुपरक‍िंग्‍स टीम की कप्‍तानी करते नजर आएंगी. उनकी कप्‍तानी में CSK टीम प‍िछले सीजन में रनरअप रही थी. धोनी तीन मार्च से CSK टीम के साथ जुड़ गए हैं और प्रैक्‍ट‍िस सेशन में जमकर पसीना बहा रहे हैं. खासबात यह है क‍ि इस दौरान वे बल्‍लेबाजी में उसी तरह के शॉट लगा रहे हैं ज‍िसके ल‍िए वे मशहूर हैं।

टीम के प्रैक्‍ट‍िस सेशन का एक वीड‍ियो हाल ही में स्‍टार स्‍पोर्ट्स तम‍िल ने अपलोड क‍िया है. इस वीड‍ियो में धोनी व‍िपक्षी गेंदबाजों की धज्‍ज‍ियां ब‍िखरने में सक्षम हैं. वीड‍ियो में धोनी को नेट अभ्‍यास के दौरान लगातार पांच छक्‍के जड़ते है. आप भी धोनी की गेंद को ह‍िट करने की जबर्दस्‍त क्षमता को देखकर ताली बजाने को मजबूर हो जाएंगे।

धोनी ने प्रैक्‍ट‍िस सेशन में करारे प्रहार लगाकर एक तरह से व‍िपक्षी गेंदबाजों के ल‍िए चेतावनी जारी कर डाली है।आईपीएल में चेन्‍नई के ल‍िए धोनी कई यादगार पार‍ियां खेल चुके हैं. टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन पर हर क‍िसी की नजर ट‍िकी हुई है. धोनी ने अब तक आईपीएल में 190 मैच खेले हैं. दो सीजन में उन्‍होंने राइज‍िंग पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से भी खेले हैं क्‍योंक‍ि स्‍पॉट फ‍िक्‍स‍िंग मामले में चेन्‍नई सुपरक‍िंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम को सस्‍पेंड कर द‍िया गया था. आईपीएल 2020 में चेन्‍नई सुपरक‍िंग्‍स की टीम मुंबई इंड‍ियंस के ख‍िलाफ अपना प्रारंभ‍िक मुकाबला खेलेगी. वानखेड़े स्‍टेड‍ियम पर इसी मैच के साथ टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत होगी. आईसीसी के प‍िछले सीजन में मुंबई इंड‍ियंस ने चेन्‍नई सुपरक‍िंग्‍स को ही हराकर चैंप‍ियन बनने का श्रेय हास‍िल क‍िया था।

चेन्नई सुपरकिंग्स के अभ्यास सत्र के दौरान फैन्स भी स्टेडियम में अपने चहेते प्लेयर्स को देखने पहुंच रहे हैं. इस दौरान एक शख्स धोनी से मिलने सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान के अंदर पहुंच आया और उनसे हाथ मिलाने की कोशिश करने लगा. धोनी ने अपने फैन को निराश नहीं किया और उससे हाथ मिलाते हुए नजर आए तभी सुरक्षाकर्मी पहुंचे और शख्स को मैदान से बाहर ले गए. बता दें कि इस समय भारत में करोना वायरस को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. यहां तक कि खबर है कि बीसीसीआई ने आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों को अपने फैन्स से हाथ मिलाने से भी मना किया है. ऐसे में फैन का धोनी के करीब सुरक्षा घेरा तोड़कर पहुंच जाना चिंता का विषय है।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

1 × 3 =

WhatsApp chat