Sports 

आईपीएल सीजन-13 की धमाकेदार शुरुआत…

आईपीएल सीजन-13 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है. बीते रविवार को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच एक बहुत ही रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शानदार जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 224 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 4 विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली. पंजाब की टीम के हीरो राहुल तेवतिया रहे. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. आज हम आपको आईपीएल में सबसे सफल रन चेज के बारे में बताने जा रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु

साल 2012 के आईपीएल में चेन्नई और आरसीबी के बीच खेले गए मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल और विराट कोहली की शानदार पारी की बदौलत आरसीबी की टीम ने चेन्नई को 206 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम ने फाफ डू प्लेसिस की शानदार बल्लेबाजी की मदद से जीत हासिल की और फाफ डू प्लेसिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया है।

आईपीएल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने हैदराबाद की टीम को 206 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने रिद्धिमान साहा के शानदार अर्धशतक की बदौलत 211 रन बनाकर शानदार जीत हासिल की.

3- दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम गुजरात लायंस

2017 के आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात लायंस की टीम ने दिल्ली की टीम को 209 रनों का लक्ष्य दिया. इस मैच में गुजरात की ओर से सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने शानदार अर्धशतक लगाया. लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली के बल्लेबाजों ने गुजरात के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की और 7 विकेट से मैच जीत लिया. हालांकि इस मैच में पंत शतक से 3 रन दूर रह गए.

2- राजस्थान रॉयल्स बनाम डेक्कन चार्जर्स

आईपीएल 2008 में राजस्थान और डेक्कन चार्जर्स के बीच हुए मैच में डेक्कन चार्जर्स की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए थे, जिसके जवाब में राजस्थान की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 270 रन बनाए थे और मैच जीत लिया था.

1- राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 के नौवें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब से मिले 224 रन के लक्ष्य के जवाब में तीन गेंद शेष रहते हुए 226 रन बना लिए और मुकाबला जीत लिया।

Spread the love

Written by 

Related Posts

Leave a Comment

one × three =

WhatsApp chat